शर्मसार खुलासा: पैसों के लालच में दोस्त ने की दोस्त की हत्या, दो गिरफ्तार

पैसों के लालच में दोस्त ने की दोस्त की हत्या, दो गिरफ्तार

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी में दोस्ती को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दोस्त ने ही अपने दोस्त की चंद रुपयों के लालच में हत्या कर दी। पथरी थाना क्षेत्र स्थित इब्राहिमपुर गांव निवासी शुभम नाम के युवक ने पैसों के लालच में आकर अपने बचपन के दोस्त को मौत के घाट उतारने से भी गुरेज नहीं किया। बीती 15 जून को बहादराबाद थाना क्षेत्र के रोहलकी अंडरपास के पास खेत से शुभम के दोस्त रोहित की लहूलुहान लाश बरामद हुई थी। दोस्त के द्वारा अपने दोस्त की हत्या का आज हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने खुलासा किया।

जानकारी के अनुसार शुभम और रोहित दोनों बचपन के दोस्त हैं। शुभम नाई का काम करता है, जबकि रोहित देहरादून में एक ठेकेदार के पास राजमिस्त्री का काम करता है। 15 जून को रोहित देहरादून से हरिद्वार आया था, इसी बीच उसे रास्ते में शुभम मिल गया। शुभम और रोहित दोनों ने एक साथ शराब पीने का प्लान बनाया। जब दोनों शराब लेने के लिए ठेके पर पहुंचे तो रोहित की जेब में रुपए देखकर शुभम के मन में लालच आ गया और पैसे लूटने के इरादे से उसने बाल काटने वाली कैंची को अपनी जेब में रख लिया।

शराब पीने के बाद दोनों को नशा हो गया तो शुभम ने उसी कैंची से रोहित की गर्दन पर कई वार कर दिए और रोहित के जेब में मौजूद 10 हजार रुपये मोबाइल और उसकी मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गया। इस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगी हुई थी।

पुलिस ने हत्याकांड को अंजाम देने वाले शुभम नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सेंथिल अबू दाई कृष्ण राज एस का कहना है कि, 15 तारीख को बहादराबाद थाने में सूचना मिली थी, एक अज्ञात शव रोहलकी अंडरपास के पास पड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वहां पर मौजूद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसमें मेरे द्वारा पुलिस टीम गठित की गई और इस मामले में हमें सफलता मिली।

शुभम जो नाई का काम करता है, मृतक रोहित का यह दोस्त है। 14 तारीख की रात को इनकी मुलाकात हुई थी और दोनों ने मिलकर शराब पी। रोहित के पास पैसे थे इसी कारण लालच में आकर शुभम ने रोहित का मर्डर कर दिया और 10 हजार रुपए लूट कर ले गया। एसएसपी का कहना है कि, शुभम ने रोहित की मोटरसाइकिल और मोबाइल को अपने दो साथी शिवकुमार और मनीष की मदद से छुपा दिया। फिलहाल मनीष और शिव कुमार दोनों भी इब्राहिमपुर गांव के निवासी है, पुलिस ने इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

रोहित की हत्या के बाद से ही एसएसपी द्वारा बनाई गई टीम द्वारा मामले में जांच की जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर शुभम को गिरफ्तार किया गया और सख्ती से पूछताछ की गई तो शुभम ने रोहित की हत्या करने की बात कबूली और इस घटना ने दोस्ती को भी शर्मसार कर दिया।