अवैध शराब पर आबकारी विभाग की कार्रवाई। नो ड्रमों में 2250 kg लहन और उपकरण बरामद

अवैध शराब पर आबकारी विभाग की कार्रवाई। नो ड्रमों में 2250 kg लहन और उपकरण बरामद

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार जिले में आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। आज आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर ठकरी नाले की कोमिंग की गयी। इस दौरान 5 अलग-अलग स्थानों पर कुल 9 ड्रमों में लगभग 2250 kg लहन तथा अवैध शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए। लहन तथा उपकरण मौक़े पर नष्ट किये गये, मगर इस कार्रवाई में कोई भी शराब तस्कर गिरफ्तार नहीं हो सका। आबकारी विभाग द्वारा आस-पास के गांव में भी पूछताछ की गई।

आबकारी विभाग के निरीक्षक लक्ष्मण सिंह का कहना है कि, आबकारी विभाग द्वारा लगातार अवैध शराब पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। आज हमारे द्वारा मुखबिर की सूचना पर ठकरी नाले की कोमिंग की गयी, इस दौरान हमें 5 अलग-अलग स्थानों पर कुल 9 ड्रमों में लगभग 2250 kg लहन तथा अवैध शराब बनाने के उपकरण बरामद किए। जिनको मौके पर ही नष्ट किया गया। इस मामले में हमारे द्वारा अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और आस-पास के गांव में आबकारी विभाग द्वारा पूछताछ की जा रही है। इनका कहना है कि, कोरोना कर्फ्यू के कारण शराब की दुकानें बंद है, इस कारण इस तरह से अवैध शराब बनाने की घटनाएं बढ़ रही है। इसको देखते हुए हमारे द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

कोरोना कर्फ्यू के कारण हरिद्वार जिले में तमाम शराब की दुकानें बंद है और इसी का फायदा उठाते हुए अवैध शराब कारोबारी कच्ची शराब बनाने का कार्य कर रहे हैं, आबकारी विभाग द्वारा भी लगातार अवैध शराब को लेकर कार्रवाई की जा रही है, मगर उसके बावजूद भी हरिद्वार जिले में अवैध शराब का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब देखना होगा कि,आबकारी विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई के बाद अवैध शराब के इस काले कारोबार पर कितना असर पड़ता है।