वीडियो: धर्मनगरी में मकान की छत पर जा पहुंचा गुलदार। दहशत में क्षेत्रवासी

धर्मनगरी में मकान की छत पर जा पहुंचा गुलदार। दहशत में क्षेत्रवासी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार के रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों का निकलना लगातार जारी है। हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्रान्तर्गत जगजीतपुर क्षेत्र में देर रात गुलदार की दस्तक से क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया। जगजीतपुर क्षेत्र के मातृ सदन आश्रम रोड पर स्थित एक मकान की छत पर गुलदार आ गया। गुलदार के आने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोगों द्वारा छत पर बैठे गुलदार का वीडियो बनाया गया और वन विभाग को इसकी सूचना दी गई।

 

हरिद्वार जिले में कोरोना कर्फ्यू के कारण लोग घरों में हैं, मगर घरों में भी लोग अब दहशत में जीने को मजबूर है। क्योंकि हरिद्वार के कई क्षेत्रों में जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में आ रहे हैं। वन विभाग इन जंगली जानवरों को रिहायशी इलाकों में आने से रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। कल लालढांग क्षेत्र में जंगली हाथी द्वारा 2 लोगों को मौत के घाट उतारा गया, तो वहीं देर रात कनखल थाना क्षेत्र के जगजीतपुर में रिहायशी इलाके में गुलदार के आने से हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि गुलदार ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया।

गुलदार के रिहायशी इलाके में आने से स्थानीय निवासी डर के साए में जीने को मजबूर है। जंगली जानवरों को रिहायशी इलाकों में आने से रोकने के वन विभाग द्वारा लाख दावे किए जाते हैं, मगर वन विभाग के दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं और जंगली जानवर बेरोकटोक रिहायशी इलाकों में आ रहे हैं। अब देखना होगा वन विभाग द्वारा जंगली जानवरों को रिहायशी इलाकों में आने से रोकने के लिए क्या इंतजाम किए जाते हैं।