कोतवाली क्षेत्र के बसवा खेड़ी गांव में पंखे से लटका मिला नवविवाहित का शव

कोतवाली क्षेत्र के बसवा खेड़ी गांव में पंखे से लटका मिला नवविवाहित का शव

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की की मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के बसवा खेड़ी गांव में नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों मे पंखे पर लटका मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे मृतक मोनी के परिजनों ने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। हंगामा इतना बढ़ा कि, मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मंगलौर कोतवाली पुलिस को भी परिजनों का भारी विरोध झेलना पड़ा। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने मृतका नव विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम पर भेज दिया है।

फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। वही नवविवाहिता के परिजनों का आरोप है कि, मोनी की हत्या कर ससुराल वाले मौके से फरार हो चुके हैं। ससुराल वाले लगातार दहेज की मांग कर रहे थे, जिसे उन्होंने पूरा भी कर दिया था। लेकिन बावजूद उसके मोनी का वो मानसिक उत्पीड़न करते चले आ रहे थे। गौरतलब है कि, बसवाखेड़ी गांव निवासी देवेंद्र का विवाह गदर जुड़ा गांव निवासी मोनी पुत्री रामपाल के साथ बीती 28 जून 2020 को हुआ था, आरोप है कि, शादी के बाद से ही देवेंद्र और उसका परिवार दहेज को लेकर मोनी को प्रताड़ित करते आ रहे थे।

जबकि उन्होंने शादी में उम्मीद से ज्यादा बढ़कर दान दहेज दिया था। आज सुबह उन्हें सूचना मिली थी कि, मोनी को ससुराल वालों ने फांसी देकर मार दिया है। जब वह मौके पर पहुंचे तो उसका शव पंखे पर लटका मिला। जिसे देखकर गांव वालों की मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। वहीं परिजनों ने पूर्व ग्राम प्रधान पर ससुराल वालों को मौके से फरार कराने का गंभीर आरोप लगाया है।

फिलहाल तहसील प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। जिन्हें परिजनों का भारी विरोध झेलना पड़ा। परिजनों का आरोप था कि, जब तक ससुराल वाले गिरफ्तार नहीं हो जाते तब तक वो पोस्टमार्टम नहीं करने देंगे। वहीं पुलिस अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुटे हैं।

मंगलौर कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह का कहना है कि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना का पता चल पाएगा। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।