कोरोना से जंग जीतने में जिला प्रशासन की मदद करेगा पतंजलि योगपीठ

कोरोना से जंग जीतने में जिला प्रशासन की मदद करेगा पतंजलि योगपीठ

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। देश में कोरोना महामारी बड़ी तेजी से फैल रही है इस महामारी को रोकने के लिए कई समाजसेवी संस्थाएं आगे आ रही है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के आग्रह पर पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में कोरोना के खिलाफ जंग में जिला प्रशासन की मदद करेगा। पतंजलि योगपीठ हरिद्वार जिले में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों को दिव्य स्वासरी कोरोनिल किट मुहैया कराने जा रहा है और इसकी शुरुआत भी हो गई है। पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने जिला प्रशासन को 2000 कोरोनिल किट की पहली खेप सौंप दी है। इस दौरान हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर के साथ मंत्री निशंक के प्रतिनिधि ओमप्रकाश जमदग्नि भी मौजूद रहे।

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि, पूरे देश में फैली कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए पतंजलि योगपीठ अग्रणी भूमिका निभा रहा है। केंद्रीय मंत्री निशंक से भी उनकी चर्चा होती रहती और आज उन्ही के आग्रह पर पतंजलि योगपीठ में हरिद्वार जिले में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों के लिए 2000 कोरोनिल किट सौंपी है। इनको विश्वास है कि, योग और आयुर्वेद के माध्यम से पूरा देश जल्द ही इस महामारी पर विजय हासिल करेगा।

हरिद्वार जिले में लगातार जिस तरह से कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ रहा है। उसको देखते हुए हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा सभी सामाजिक संगठनों से आगे आकर कार्य करने की अपील की जा रही है। पतंजलि द्वारा आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों के लिए 2000 कोरोनिल किट खुद जिलाधिकारी लेने पहुंचे। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि, होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना पेशेंट्स को अब सरकारी किट के साथ कोरोनिल किट भी दी जाएगी।

हरिद्वार में लगातार कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। जिससे जिला प्रशासन को संभालने में काफी कठिनाई का सामना भी करना पड़ रहा है। मगर पतंजलि योगपीठ द्वारा हरिद्वार जिला प्रशासन को हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है और आज इस कार्य को लेकर पतंजलि द्वारा 2000 आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों के कोरोनिल किट दी गई।