वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले ही दिन उमड़ी भीड़, उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां। मौके पर पुलिस बल तैनात

वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले ही दिन उमड़ी भीड़, उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां। मौके पर पुलिस बल तैनात

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड के सभी जिलों के साथ हरिद्वार में भी आज से 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है। हरिद्वार के प्रेम नगर आश्रम और ज्वालापुर के रघुनाथ मंदिर पांडे वाला में वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू हो गया है। मगर पहले ही दिन काफी अव्यवस्था देखने को मिली। प्रेम नगर आश्रम में बने वैक्सीनेशन सेंटर में अव्यवस्थाओं के कारण हंगामा हो गया। वैक्सीन लगवाने के लिए एक साथ सैकड़ों लोग पहुंच गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ी। हंगामा बढ़ते देख मौके पर पुलिस बल की तैनाती की गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने व्यवस्था को संभाला।

हरिद्वार में दो स्थानों पर वैक्सीन लगाने का आज से कार्य शुरू किया गया, मगर प्रशासन द्वारा यहां पर व्यवस्थाएं ठीक से नहीं की गई। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और लोगों ने मौके पर काफी हंगामा भी किया। हंगामा कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि, वैक्सीनेशन सेंटर पर कोई व्यवस्था नहीं बनाई गई है। काफी लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आ रहे हैं, वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को चार समय में बुलाया गया है मगर यहां पर कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है जो प्रॉपर तरीके से लोगों की वैक्सीन लगवाने का कार्य करें। यहां पर कोरोना की गाइड लाइन का भी पालन नहीं किया जा रहा हैं।

प्रेम नगर आश्रम में बने सेंटर के अधिकारी सुबोध कुमार जोशी का कहना है कि, आज 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है। हरिद्वार 45 साल से ऊपर वालों के लिए अलग सेंटर बनाए गए हैं और 18 साल से ऊपर वालों के लिए अलग सेंटर 18 साल से ऊपर वालों के लिए दो सेंटर बनाए गए हैं। एक ज्वालापुर में और एक प्रेम नगर आश्रम में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले ही दिन लोगों को हो रही परेशानी को लेकर इनका कहना है कि, आज पहला दिन होने के कारण काफी भीड़ सेंटर पर आई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया। उनके द्वारा जबरदस्ती अंदर आने की कोशिश भी की गई, मगर हमारे द्वारा स्थिति को कंट्रोल कर लिया गया। लोग भी काफी परेशान हो रहे है उनको स्लॉट नहीं मिल पा रहे हैं। इसलिए उनमें नाराजगी देखने को मिल रही है, 14 तारीख तक सभी स्लॉट फूल है।

हरिद्वार में 18 साल से 45 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए दो सेंटर बनाए गए हैं, मगर पहले ही दिन यहां पर अव्यवस्था देखने को मिली। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अब देखना होगा व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए प्रशासन द्वारा क्या कदम उठाए जाते हैं।