गुड़ न्यूज़: 150 बैड के हॉस्पिटल को कोरोना मरीजों के लिए अपग्रेड करेगा पतंजलि

150 बैड के हॉस्पिटल को कोरोना मरीजों के लिए अपग्रेड करेगा पतंजलि

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच एक राहत भरी खबर आई है। हरिद्वार में कोरोना के कहर को रोकने के लिए योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि आगे आई है। पतंजलि हरिद्वार में कुम्भ मेले के लिए बने 150 बैड के हॉस्पिटल को कोरोना मरीजो के लिए अपग्रेड करेगा और 500 बैड वाले कोविड हॉस्पिटल को भी संचालन में मदद करेगा। इन दोनों हॉस्पिटलों में कोरोना के क्रिटिकल मरीजो के लिए ऑक्सीजन सुविधा वाले बैड और वेंटिलेटर का भी इंतेजाम किया जाएगा।

जिले में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए संसाधनों की कमी और समस्याओं को दूर करने के लिए पतंजलि योगपीठ सामने आया है। कुंभ मेले में बनाए गए 150 बेड के बेस हॉस्पिटल और 500 बेड के बाबा बर्फानी हॉस्पिटल के संचालन में अब पतंजलि योगपीठ सहायता देगा। आज पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण और जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक बैठक में इन दोनों हॉस्पिटलों को लेकर एक समझौता किया गया। दोनों अस्पतालों को 2 दिन के भीतर शुरू कर दिया जाएगा। जिसमें मौजूद संसाधनों के साथ पतंजलि योगपीठ की ओर से स्टाफ नर्स, आयुर्वेद डॉक्टर योग प्रशिक्षक और उनके आवास भोजन के साथ आने जाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

हरिद्वार में जिस तरह से कोरोना मरीजो की संख्या लगातार बढ़ रही है। उससे कोरोना मरीजो को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पतंजलि योगपीठ सामने आया है। इन दोनों हॉस्पिटलों के संचालन में पतंजलि हर तरह की मदद करेगा। इसके लिए प्रशासन के साथ हुई बैठक में दोनों के बीच इस संबंध में एक समझौता हुआ। जिला प्रशासन इन दोनों अस्पतालों में जल्द ही वेंटिलेटर की व्यवस्था भी शुरू करेगा। दोनों अस्पतालों में क्रिटिकल केयर फैसिलिटी उपलब्ध हो सकेगी। जिससे गंभीर कोरोना मरीजों को हायर सेंटर रेफर नहीं करना पड़ेगा।