अपडेट: देहरादून के साथ ही हल्द्वानी, लालकुआं व रामनगर में भी होगा कोविड कर्फ्यू

देहरादून के साथ ही हल्द्वानी, लालकुआं व रामनगर में भी होगा कोविड कर्फ्यू

देहरादून जिले के कुछ क्षेत्रों के बाद अब नैनीताल जनपद के हल्द्वानी, लालकुआं व रामनगर क्षेत्र में भी कोविड कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। नैनीताल डीएम धीराज गब्र्याल ने इसके आदेश जारी किये हैं।

आदेश में कहा गया है कि, हल्द्वानी, लालकुआं एवं रामनगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इस पर नियंत्रण और रोकथाम को लेकर आगामी 27 अप्रैल से तीन मई 2021 तक के लिए नगर निगम हल्द्वानी, नगर पालिका क्षेत्र लालकुआं एवं रामनगर में पूर्ण रूप से कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। यह भी कहा गया है कि, सभी लोग आवश्यक चीजों की खरीददारी 26 अप्रैल की शाम तक कर लें। इसके लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

इस दौरान रेल व बस से यात्रा करने वालों को छूट रहेगी। शासन की नई गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोहों व अन्य आयोजनों में 50 लोगों को ही एकत्र होने की छूट रहेगी। हालाँकि सार्वजनिक हित वाले निर्माण कार्य होते रहेंगे और इनसे जुड़े कार्मिकों को भी आवाजाही की छूट रहेगी। इसके अलावा मिठाई की दुकानों व रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी के लिए छूट रहेगी। इससे पूर्व आज सायं देहरादून के जिलाधिकारी ने 26 अप्रैल की शाम से तीन मई की सुबह तक के लिए दून के कुछ हिस्सों में कोविड कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं। – साभार मुख्यधारा