अपराध: IAS दीपक रावत का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मांगे 20 हजार रुपए। जांच में जुटी पुलिस

IAS दीपक रावत का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मांगे 20 हजार रुपए। जांच में जुटी पुलिस

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। मेला अधिकारी दीपक रावत के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर पैसे मांगने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहने वाले दीपक रावत के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर 20 हजार एक युवक से मांगे जा रहे हैं। इसके लिए बाकायदा पहले एक फोन नंबर दिया गया, जिस पर गूगल पे करने का आग्रह किया, उसके बाद जब बात नहीं बनी तो अकाउंट नंबर दिया गया। हालांकि व्यक्ति यह बात समझ गया था कि, यह कोई फ्रॉड है इसीलिए उसने पैसे ट्रांसफर करने से इंकार कर दिया। फिलहाल इस मामले की जांच करवाई जा रही है।

सोशल मीडिया पर आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। जब फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगे जा रहे हैं। अब कुंभ मेला अधिकारी और सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहने वाले दीपक रावत का भी फर्जी अकाउंट बनाकर 20 हजार रुपए मांगे गए हैं। मगर जिस व्यक्ति से 20 हजार रुपए मांगे गए उनके द्वारा अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं किए और उनके द्वारा इस चैट को वायरल कर दिया गया। जिससे इस तरह के फ्रॉड में बाकी लोग ना फस जाए।

कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत का फर्जी अकाउंट बनाकर पैसे मांगने के मामले के बाद हरिद्वार पुलिस प्रशासन भी हरकत में आया और उनके द्वारा अब इस मामले में जांच की जा रही है। मगर हरिद्वार में बड़े पैमाने पर इस तरह से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों को लूटा जा रहा है और इस तरफ अभी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब देखना होगा कि, मेला अधिकारी दीपक रावत के फर्जी अकाउंट बनाकर पैसे मांगने के मामले में हरिद्वार पुलिस द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है।