हादसा: कुंभ के गुब्बारे में हुआ ब्लास्ट, तीन छात्र गंभीर रूप से घायल

कुंभ के गुब्बारे में हुआ ब्लास्ट, तीन छात्र गंभीर रूप से घायल

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुंभ मेले में कुंभ की भव्यता को दर्शाने के लिए जगह-जगह बड़े-बड़े गुब्बारे लगाए गए हैं और उस पर कुंभ का स्लोगन दिया गया है। कल देर रात ऋषिकुल विद्यापीठ में कुंभ मेले के लिए लगाए गए गुब्बारे में ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट होने के कारण ऋषि कुल विद्यापीठ में पढ़ने वाले 3 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। छात्रों को आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर गए। मगर उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

बता दें कि, कुंभ मेले के स्वास्थ्य मेला अधिकारी अर्जुन सिह सेंगर का कहना है कि, ऋषि कुल विद्यापीठ देर रात गुब्बारे में ब्लास्ट होने के कारण ऋषि कुल विद्यापीठ के 3 छात्र घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया। मगर उनकी हालत गंभीर होने के चलते उनको ऋषिकेश के एम्स में भेजा गया। 2 छात्र ऋषि कुल एम्स में है और एक छात्र देहरादून के कोरोनेशन हॉस्पिटल में भर्ती है। अभी छात्रों की हालत स्थिर है।

गुब्बारे में अचानक हुए ब्लास्ट के कारण तीन छात्र बुरी तरह झुलस गए। तीनों ही छात्रों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। मगर बड़ा सवाल यही है कि, आखिरकार गुब्बारे में ब्लास्ट कैसे हुआ? मेला प्रशासन द्वारा क्या जांच कराई जाती है या नहीं।