अपराध: 50 लाख की स्मैक के साथ महिला गिरफ्तार

50 लाख की स्मैक के साथ महिला गिरफ्तार

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रूड़की की भगवानपुर पुलिस ने 50 लाख रुपए की स्मैक के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला अपने पति के साथ मिलकर इस गोरखधंधे को अंजाम देती थी। वहीं घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात प्रमेन्द्र डोभाल ने बताया कि, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जनपद में नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत भगवानपुर पुलिस को इस पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। वहीं भगवानपुर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि, राशिद व उसकी पत्नी साहिस्ता निवासी सिकंदरपुर भैंसवाल के घर में भारी मात्रा में स्मेक रखी हुई है।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया गया। टीम ने मौके पर दबिश दी तो साहिस्ता पत्नी राशिद की निशानदेही पर उसके घर से 142.76 ग्राम अवैध स्मेक बरामद हुई, जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 लाख रुपए बताई गई है।

साहिस्ता ने पूछताछ में बताया कि, उसका पति राशिद बाहर से स्मैक खरीद कर लाता था और घर पर वह उन्हें छोटी-छोटी पुड़िया बना कर बेचती थी। प्रत्येक पुड़िया की कीमत 250 से लेकर 400 रुपए तक होती थी, जिसे ज्यादातर फैक्ट्री वाले मजदूर और छात्र खरीदते थे। वही महिला का पति अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
स्मेक कहाँ से खरीदी जाती थी इसकी जानकारी उसके गिरफ्त में आने के बाद ही मिल पाएगी। भगवानपुर पुलिस के लिए हालांकि यह एक बड़ी कामयाबी है, पर अभी नशे के सौदागरों की जड़ तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है।

वहीं एसपी देहात का कहना है कि, जल्द ही पूरे गिरोह को जद में ले लिया जाएगा। क्योंकि अब पुलिस सभी तरह की जानकारी जुटाने में लगी हुई है। वही एस एस पी हरिद्वार ने पुलिस टीम को 2500 रुपये का ईनाम देने की घोषणा भी की है।