अपराध: नवजात शिशु का शव मिलने से मचा हड़कंप। दो सप्ताह में दूसरी घटना, हरकत में आई पुलिस

नवजात शिशु का शव मिलने से मचा हड़कंप। दो सप्ताह में दूसरी घटना, हरकत में आई पुलिस

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी फैल गई। कोतवाली क्षेत्र के सुभाष नगर कॉलोनी के ए6 में स्थित खाली प्लाट में नवजात का शव पाया। किसी ने कपड़े में लपेटकर उसके शव को खाली मैदान में फेंक दिया। नवजात का शव मिलने की सूचना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। मौके पर लोगो की भारी भीड़ जुटने लगी। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गौरतलब है कि, अभी दो सप्ताह पूर्व भी हरिद्वार की बीएचईएल क्षेत्र में दो घंटे के नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया गया था। पुलिस ने उस बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया था। आज एक और घटना ने धर्मनगरी हरिद्वार को शर्मसार कर दिया। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय का कहना है कि, ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी। एक नवजात बच्चे का शव मिला है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हरिद्वार जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हमारे द्वारा इस मामले में जांच की जा रही है और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। हरिद्वार में नवजात बच्चों को फेंकने के कई मामले सामने आए हैं। पुलिस द्वारा जितनी भी कार्रवाई की जा सकती है, हमारे द्वारा की जाती है। इन मामलों में लोगों से भी अपील करने की जरूरत है कि, इस तरह की घटनाओं पर ध्यान रखें।

बता दें कि, धर्म नगरी हरिद्वार में दो सप्ताह के अंदर नवजात शिशु को सड़क पर फेंकने की दो घटना सामने आई है। जिसने धर्म नगरी हरिद्वार को भी शर्मसार कर दिया है। पुलिस द्वारा आज मिले नवजात बच्ची के शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच कर रही है। मगर सवाल यही खड़ा होता है कि, आखिरकार इन मासूमों का कसूर क्या है, जो इनको इतनी बेरहमी से सड़कों पर फेंक दिया जाता है।