हरिद्वार: राम मंदिर निर्माण के लिए तमाम साधु संतों के दर पर पहुंचा विश्व हिंदू परिषद

हरिद्वार: राम मंदिर निर्माण के लिए तमाम साधु संतों के दर पर पहुंचा विश्व हिंदू परिषद

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद देशभर में साधु-संतों और घर-घर जाकर चंदा इकट्ठा कर रही है। साधु संत और लोग भी बढ़-चढ़कर राम मंदिर निर्माण में आगे आ रहे हैं। राम मंदिर आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाने वाले स्वर्गीय जगतगुरु हंस देवाचार्य के शिष्य महंत अरुण दास भी आगे आए हैं और राम मंदिर निर्माण के लिए 62 हजार का चेक विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री अशोक तिवारी को दिया और साथ ही उन्होंने सभी साधु संतों से राम मंदिर निर्माण में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया।

राम मंदिर आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाने वाले स्वर्गीय जगत गुरु हंस देवाचार्य के शिष्य महंत अरुण दास का कहना है कि, जगतगुरु हंसदेवाचार्य महाराज की कृपा से आज श्री राम जन्म तीर्थ ट्रस्ट को 51 हजार का चेक आश्रम की तरफ से और 11 हजार का चेक आश्रम के सेवक की तरफ से दिया गया है। हम सभी साधु संत और आम जनमानस से अपील करते हैं कि, राम मंदिर निर्माण में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। क्योंकि राम मंदिर सभी हिंदुओं के सिर का ताज है, वो हमेशा चमकता हुआ नजर आए। इनका कहना है कि, भारत सरकार राम मंदिर आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाने वाले स्वर्गीय जगतगुरु हंसदेवाचार्य को राम मंदिर निर्माण के माध्यम से सच्ची श्रद्धांजलि दे रही है।

विश्व हिंदू परिषद हरिद्वार में तमाम साधु-संतों के साथ-साथ पूरे हरिद्वार में लोगों के घर घर जाकर राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा कर रही है और लोग भी विश्व हिंदू परिषद को काफी मात्रा में चंदा दे रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री अशोक तिवारी का कहना है कि, हम हरिद्वार के सभी संतो के यहां जा रहे हैं और संत काफी उत्साह से भगवान राम के प्रति अपना समर्पण कर रहे हैं। क्योंकि संतो मे भगवान राम मंदिर निर्माण को लेकर काफी उत्साह है। हरिद्वार से काफी बड़ी धनराशि राम मंदिर निर्माण के लिए भेजी जाएगी। हमारा लक्ष्य है कि, हरिद्वार में सभी साधु संत और कोई भी घर ना छूटे राम मंदिर निर्माण में चंदा देने के लिए।

बता दे कि, हिंदुओं की आस्था के प्रतीक भगवान राम का अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद सभी साधु-संतों और लोगों के घर-घर जाकर चंदा इकट्ठा कर रही है। साधु संत के साथ लोग भी भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण में भारी मात्रा में चंदा दे रहे हैं। जिससे भगवान राम का अयोध्या में भव्य और सुंदर मंदिर बनाया जा सके।