वीडियो: भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग। क्षेत्र में नाकाबंदी

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग। क्षेत्र में नाकाबंदी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। पथरी थाना क्षेत्र में देर रात अज्ञात बाइक सवार दो बदमाशों ने भारतीय किसान यूनियन लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष जतिन चौधरी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जतिन चौधरी के हाथ में गोली लगने से वो गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया और पूरे क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी। मगर बदमाशों को पुलिस अभी तक पकड़ने में नाकाम साबित हुई है।

जतिन चौधरी स्थानीय स्तर पर किसान आंदोलन की तैयारी कर रहे थे, 27 दिसंबर को होने वाली रेली के लिए कटारपुर गांव में एक मीटिंग रखी थी। तभी पथरी थाना क्षेत्र में अज्ञात बाइक सवार दो बदमाशों ने कार से वापस आते हुए जतिन चौधरी पर फायरिंग कर दी। जतिन चौधरी ने किसी तरह अपने आप को बचाया लेकिन फिर भी उनके हाथ मे गोली लग गयी। घटना की सूचना जैसी ही पुलिस को लगी तुरंत पुलिस मौके पर पहुँची और घायल जतिन चौधरी को जिला अस्पताल भर्ती कराया।

जतिन चौधरी का कहना है कि दो लोग बाइक पर आए और गाड़ी के सामने तीन से चार लोग आए। जिन्होंने गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग होती देख मैं गाड़ी से निकल कर भागा मगर मेरे हाथ में गोली लगने से मैं बेहोश हो गया। जब मुझे होश आया तो मैंने अपने भाई को फोन किया, तब मौके पर पुलिस और मेरे परिवार वाले आए और मुझे हॉस्पिटल लाया गया। इनका कहना है कि वह मुझे धमकी देकर गए कि जो मेरे द्वारा 27 तारीख को किसानों के समर्थन में रैली निकाली जा रही है उसे निकालने नहीं देंगे।

जतिन चौधरी पर फायरिंग करने की घटना से तमाम किसान नेता भी आक्रोशित हैं और उनके द्वारा जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। किसान नेता वरुण वालियन का कहना है कि, भारतीय किसान यूनियन लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष जतिन चौधरी पर जानलेवा हमला किया गया है और इनका कहना है कि जो उनपर यह हमला किया गया वह इसलिए हुआ है कि इनके द्वारा 27 तारीख को किसानों के समर्थन में रैली निकाली जानी थी, कुछ किसान विरोधी लोग है जो इस तरह की घटनाओं को कर रहे है। पुलिस जल्द इन लोगों की शिनाख्त करें। पुलिस लगातार दावे करती है, क्षेत्र में लगातार गश्त की जाती है, मगर एक जनप्रतिनिधि पर इस तरह की घटना होना काफी निंदनीय है। हम मांग करते जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।

पथरी थाना क्षेत्र में हुई इस घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। पुलिस पर जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने का दबाव है। अब देखना होगा पुलिस कब तक आरोपियों की शिनाख्त कर उन्हें गिरफ्तार कर पाती है। क्योंकि किसान नेताओं ने मांग की है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर सजा दी जाए नहीं तो उनके द्वारा आंदोलन किया जाएगा।