कई दिनों से तहसील परिसर में धरने पर बैठे फौजी के बूढे मां-बाप। प्रशासन से न्याय की मांग

कई दिनों से तहसील परिसर में धरने पर बैठे फौजी के बूढे मां-बाप। प्रशासन से न्याय की मांग

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। राजस्थान बॉर्डर पर देश की रक्षा कर रहे एक फौजी के बूढे माता पिता राजस्व विभाग के द्वारा भूमाफियाओं के दबाव के चलते गलत ढंग से जमीन की नाप जोख करने के मामले को लेकर विगत कई दिनों से तहसील परिसर में धरने पर बैठे हुए है। लेकिन तहसील शासन-प्रशासन के द्वारा पीड़ित फौजी के माता पिता की समस्या को अनसुना किया जा रहा है। गौरतलब है कि, भाबर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम तेलीबाडा निवासी देवीदयाल अपनी पत्नी के साथ भूमि संबंधी विवाद के निपटारे की मांग को लेकर विगत कई दिनो से तहसील परिसर में धरना दे रहे है।

पीड़ित देवीदयाल सिंह एवं पत्नी श्रीमती रामेश्वरी देवी का कहना है कि, उनकी ग्राम तेलीबाडा स्थित निजी भूमि पर राजस्व विभाग के कर्मचारियों के द्वारा भूमाफियाओं के दबाव में आकर गलत नाप जोख कर उनके खेत में ही जबरदस्ती लोहे के एंगिल गाड़ दिये है, तथा विरोध करने के बाद भी उसके खेत में जगदीश सिंह ने डीपीसी की पक्की दीवार बना दी है। इसके अलावा भूमि को लेकर विवाद पैदा करने वाले जगदीश भी मारपीट पर उतारू हो रखा है, जगदीश सिंह भूमाफियाओं के बहकावे में आकर जान से मारने की भी धमकी दे रहा है।

पीड़ित देवीदयाल सिंह ने कहा कि, भूमि विवाद के निपटारे को लेकर वे विगत कई दिनों से तहसील परिसर में धरना दे रहे है, लेकिन तहसील प्रशासन के द्वारा भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। गौरतलब है कि, देवीदयाल सिंह का पुत्र रवीन्द्र सिंह वर्तमान में पांचवीं गढ़वाल राइफल रेजीमेंट में कार्यरत है, तथा वही आजकल राजस्थान बार्डर पर देश की रक्षा कर रहा है, लेकिन वर्तमान में उसके माता पिता भूमि विवाद के चलते न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर है।