हरिद्वार पुलिस की कामयाबी: युवक का सम्मोहन कर ठगी के तीन आरोपी आज गिरफ्तार, भेजा जेल

हरिद्वार पुलिस की कामयाबी: युवक का सम्मोहन कर ठगी के तीन आरोपी आज गिरफ्तार, भेजा जेल

– हरिद्वार में लगातार सक्रिय है सम्मोहन गिरोह के सदस्य

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। बहादराबाद थाना पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिसमें बीते कुछ दिनों पूर्व सम्मोहित कर ठगी करने वाले ठग गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इन आरोपियों द्वारा 11 तारीख को बहादराबाद के बोंगला निवासी संदीप सम्मोहित कर 10 हजार रुपए और मोबाइल फोन की ठगी काली माता मन्दिर तिराहे के बाहर स्थित एटीएम पर की थी, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच के दौरान मुखबिर की सूचना पर तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और इनके पास से ठगी के रुपए और मोबाइल फोन के साथ बाइक की बरामद की है।

हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्ण राजेश एस का कहना है कि, 11 तारीख को बहादराबाद के बोंगला निवासी संदीप द्वारा तहरीर दी गई थी, उनके द्वारा उनके द्वारा बताया गया था कि, वह एटीएम से पैसे निकालकर आ रहे थे तो तीन लोग उनको सम्मोहित करके दस हजार और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए। इस मामले में हमारे द्वारा 420 में मुकदमा दर्ज किया गया। हमारे द्वारा आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा था, आज हमें सफलता हाथ लगी। इसमें जो तीन लोग शामिल थे उनको गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से 06 हजार रुपए और फोन बरामद कर लिया गया है और घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को भी कब्जे में लिया गया है। आरोपियों के नाम जाफर, आरिफ, अयूब है, यह कलियर क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनको हमारे द्वारा न्यायालय के सामने पेश कर जेल भेज दिया गया है। वही सम्मोहन कर सिडकुल थाने में भी ऐसी ही घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को भी एसएसपी जल्द पकड़ने की बात कर रहे हैं। इस घटना का खुलासा करने वाली टीम को मेरे द्वारा 2500 हजार रुपये का इनाम दिया गया है।

वहीं बताना जरूरी होगा कि, हरिद्वार जिले में सम्मोहन कर लोगों से ठगी करने की वारदात लगातार हो रही है। आज पुलिस द्वारा एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली गई। मगर अभी भी हरिद्वार में कई ऐसे गिरोह कार्य कर रहे हैं जो लोगों को सम्मोहन कर उनसे ठगी करते हैं। ऐसे में अब पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है उन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजने की। अब देखना होगा कि, पुलिस कब तक ऐसी और घटनाओं का खुलासा करती है।