ग्रीन बेल्ट के अंतर्गत हरे पेड़ों के अवैध कटान पर आक्रामक हुआ उक्रांद

ग्रीन बेल्ट के अंतर्गत हरे पेड़ों के अवैध कटान पर आक्रामक हुआ उक्रांद

– उद्यान निदेशालय पर किया धरना-प्रदर्शन और ज्ञापन 

उत्तराखंड क्रांति दल देहरादून में ग्रीन बेल्ट के अंतर्गत हरे पेड़ों के अवैध कटान पर आक्रामक रुख अपना लिया है। देहरादून के भाऊवाला में पिछले दिनों उद्यान विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से ग्रीन बेल्ट में फलदार पेड़ काट डाले गए। जिस पर उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि, ग्रीन बेल्ट में हार्ड लॉपिंग के नाम पर पेड़ काट दिए गए हैं ।

उद्यान विभाग में जितने पेड़ों की स्वीकृति दी थी उससे दुगने पेड़ काट दिए गए। उत्तराखंड क्रांति दल ने आज निदेशालय में इस संबंध में एक ज्ञापन दिया तथा मांग की उद्यान विभाग के जो अधिकारी इस मिलीभगत में शामिल हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए तथा तत्काल ग्रीन बेल्ट में अवैध प्लाटिंग अवैध पेड़ों की कटान में सम्मिलित माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उत्तराखंड क्रांति दल ने कहा कि कार्यवाही नहीं हुई तो फिर जनता तथा पर्यावरण प्रेमियों को साथ में लेकर आंदोलन किया जाएगा ।

केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा ने आश्चर्य जताया कि, जब क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और मीडिया लगातार इस अवैध कटान के मामले को उठा रहा है तो फिर इस पर उद्यान विभाग ने अभी तक कार्यवाही क्यों नहीं की है। आखिर कौन नेता और अफसर इसमें लिप्त  हैं उनके खिलाफ तत्काल विधि सम्मत कार्यवाही की जाए।

ज्ञापन देने वालों में शिव प्रसाद सेमवाल, केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा ,उत्तराखंड क्रांति दल युवा मोर्चा अध्यक्ष सीमा रावत विजेंद्र राणा आदि लोग शामिल थे।