कारनामा: जनता की जान से खिलवाड़ कर रही मशहूर डॉ लाल पथ लैब। वीडियो वायरल

जनता की जान से खिलवाड़ कर रही मशहूर डॉ लाल पथ लैब। वीडियो वायरल

– एक्सपायरी डेट का लगा रहे इंजेक्शन, वीडियो वायरल

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड में जानी मानी डॉ लाल पैथोलॉजी लैब लोगों की जान से इन दिनों खिलवाड़ कर रही है। इस लैब का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनते ही लोगों के होश फाख्ता हो जाए। हरिद्वार शंकर आश्रम तिराहा पर स्थित लाल पैथोलॉजी लैब में न्यू हरिद्वार कालोनी निवासी राकेश वर्मा टीएसडीसी में मैनेजर के पद पर तैनात है, वह बृहस्पतिवार अपने बेटे ईशान वर्मा का टीवी का टेस्ट कराने पहुंचे थे, लैब कर्मचारी जब टेस्ट के लिए इंजेक्शन लगा रहे थे, तब इनके द्वारा इंजेक्शन पर देखा गया तो वह इंजेक्शन 6 महीने पहले ही एक्सपायरी डेट हो चुका था। इसको देखकर इनके होश उड़ गए। इन्होंने मौके पर ही इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है।

पीड़ित ईशान वर्मा का कहना है कि, हम शंकर आश्रम स्थित डॉ लाल पैथोलॉजी लैब में टेस्ट करवाने गए थे, रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उनके द्वारा हमें 10 मिनट रुकने के लिए कहा गया, क्योंकि उनके द्वारा दवाई को फ्रीजर से निकालकर बाहर रखा गया था जिससे दवाई का टेंपरेचर सामान्य हो। उनके द्वारा हमें इंजेक्शन लगाने के लिए बुलाया गया और इंजेक्शन की सिरिंच भर ली गई और मेरे हाथ को रुई से साफ कर दिया। जैसे ही वह इंजेक्शन मुझे लगाने लगे मेरे पापा ने इंजेक्शन के रैपर को देखा तो वह एक्सपायरी डेट का था और अगस्त महीने में ही एक्सपायरी डेट हो गया था, यह लैब के द्वारा लापरवाही बरती गई है। इससे जान का भी खतरा हो सकता था, इसलिए प्रशासन को इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। हमारे द्वारा उस दवाई का सैंपल भी लिया गया है लोगों को भी ऐसी लैब से सतर्क रहने की जरूरत है।

डॉ लाल पैथोलॉजी लैब द्वारा एक्सपेरीडेट का इंजेक्शन लगाने का मामला काफी गंभीर है। क्योंकि एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन लगने से जान का भी खतरा हो सकता था। मगर थोड़ी सी सजगता की वजह से पीड़ित के इंजेक्शन नहीं लग सका। नहीं तो कोई अनहोनी भी हो सकती थी, अब ऐसी लापरवाही लैब के ऊपर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है। यह तो देखने वाली बात होगी मगर पीड़ित द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उन लोग लैब पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, लैब के अधिकारी अभी कैमरे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।