दीपावली पर पुलिस मुस्तैद, बाजारों को किया वनवे। बिना मास्क वालों के काटे जमकर चालान

दीपावली पर पुलिस मुस्तैद, बाजारों को किया वनवे। बिना मास्क वालों के काटे जमकर चालान

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। दीपावली के मौके पर हरिद्वार के तमाम बाजारों में काफी रौनक देखने को मिल रही है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद नजर आ रही है। हरिद्वार का सबसे व्यस्ततम बाजारों में एक ज्वालापुर बाजार को पुलिस प्रशासन द्वारा वनवे कर दिया गया। क्योंकि इस बाजार में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा होती है, पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों से माक्स लगाने की भी अपील की जा रही है और अगर लोगों द्वारा माक्स नहीं लगाया गया है तो उनका चालान भी किया जा रहा है। दीपावली को देखते हुए ज्वालापुर बाजार पूरी तरह से वनवे रहेगा और यहां पर किसी भी प्रकार के बड़े वाहनों की एंट्री बंद रहेगी।

पुलिस द्वारा ज्वालापुर बाजार को वनवे करने का स्थानीय निवासी भी स्वागत कर रहे हैं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन द्वारा हरिद्वार का प्रमुख बाजार दीपावली के मौके पर वनवे कर दिया गया है इससे बाजार में जाम की स्थिति से लोगों को निजात मिलेगी मगर पुलिस प्रशासन को पार्किंग की व्यवस्था करनी चाहिए क्योंकि लोग सड़कों पर गाड़ी खड़ी कर कर सामान खरीदने चले जाते हैं इससे आसपास काफी जाम लग जाता है।

ज्वालापुर रेल चौकी इंचार्ज लक्ष्मी प्रसाद विजलवान का कहना है कि दीपावली के मौके पर बाजारों में काफी भीड़ होने की संभावना है इसी को देखते हुए ज्वालापुर के तमाम बाजारों को वनवे करने का प्लान बनाया गया है साथ ही वाहनों के लिए रूट डायवर्जन भी किया गए हैं ज्वालापुर के मुख्य बाजार कटहरा बाजार में फोर व्हीलर गाड़ी पर पूर्णता बैन है टू व्हीलर गाड़ी ही बाजार में जाएगी मगर भीड़ ज्यादा होने पर टू व्हीलर भी बाजार में जाने नहीं दिया जाएगा।

दीपावली के मौके पर हरिद्वार ज्वालापुर के तमाम बाजारों में भारी भीड़ होने की वजह से घंटो जाम की स्थिति उत्पन्न रहती है इसी को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा ज्वालापुर के तमाम बाजारों को वनवे कर दिया गया है और कई बाजारों में फोर व्हीलर गाड़ी की एंट्री भी बंद कर दी गई है जिससे बाजारों में लोगों को जाम की स्थिति से न जूझना पड़े।