कमर्शियल वाहन चालकों पर चला टैक्स, पुलिस और वन विभाग का डंडा

कमर्शियल वाहन चालकों पर चला टैक्स, पुलिस और वन विभाग का डंडा

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी में लगातार मिल रही कमर्शियल वाहनों में टैक्स चोरी ओवरलोडिंग और किराया बढ़ोतरी की शिकायतों पर कई विभागों द्वारा संयुक्त रूप से तीन दिवसीय चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। आज इस अभियान की शुरुआत करते हुए कमर्शियल टैक्स विभाग, पुलिस विभाग, वन विभाग और ट्रांसपोर्ट विभाग की संयुक्त टीम द्वारा हरिद्वार लक्सर राजमार्ग पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया और राजमार्ग पर चल रहे कई कमर्शियल वाहनों की चेकिंग की गई। यही नहीं विभागीय अधिकारियों द्वारा वाहनों के चालकों को इस दौरान जरूरी दिशा निर्देश भी दिए गए।

हरिद्वार में तीन दिवसीय चेकिंग अभियान की शुरुआत पर एआरटीओ सुरेन्द्र कुमार का कहना है कि, यह तीन दिवसीय चेकिंग अभियान हरिद्वार में चलाया जा रहा है और आज इसमे कई विभागों द्वारा संयुक्त चेकिंग की जा रही है। इस चेकिंग अभियान में कमर्शियल टैक्स विभाग, पुलिस विभाग, वन विभाग और ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसमे विभागीय अधिकारी द्वारा टैक्स चोरी, वाहनों में ओवरलोडिंग सामूहिक वाहनों में किराया बढ़ोतरी और अन्य दूसरी अनियमितताओं की जांच की जा रही है। लगातर मिल रही शिकायतों पर यह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। शिकायतो का संज्ञान लेकर पूर्व में भी विभागीय करवाई की गई है और वर्तमान समय मे भी कमियां मिलने पर नियमो का उल्लंघन करने पर करवाई की जाएगी। इस चेकिंग के दौरान कमर्शियल वाहनों के चालको को हिदायत दी जा रही है कि, वह वाहन में बैठने वाली सवारियों से पूर्व के समय मे निर्धारित किराया ही वसूले।

क्षेत्र के लोगों द्वारा की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए हरिद्वार में कई विभागों ने तीन दिवसीय संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया है। संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया जाना विभागों की अच्छी पहल है और इस तरह के चेकिंग अभियान लगातार क्षेत्र में चलाए जाने की जरूरत है। जिससे क्षेत्र की जनता को आवागमन में किसी तरह की कोई परेशानी ना हो और वाहनों द्वारा टैक्स चोरी ओवरलोडिंग और अन्य दूसरी अनिमितताओं पर भी लगाम लगाई जा सके।