हरिद्वार: अस्थाई जेल से 8 कैदी फरार, मचा हड़कंप। चप्पे-चप्पे पर चेकिंग अभियान जारी

अस्थाई जेल से 8 कैदी फरार, मचा हड़कंप। चप्पे-चप्पे पर चेकिंग अभियान जारी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी के रोशनाबाद स्थित कोविड-19 गाईडलाइन के मद्देनजर बनाई गई अस्थाई जेल से 8 कैदी फरार होने से हरिद्वार पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के बड़े अधिकारी राजकीय प्रमाणित संस्थान भिक्षुक गृह में बनाई गई अस्थाई जेल पहुंचे और मौके पर स्थिति का जायजा लिया। यह सभी फरार कैदी शातिर अपराधी हैं और पुलिस द्वारा कई घंटों से क्षेत्र में कैदियों की तलाश जारी है। पुलिस द्वारा कैदियों की तलाश के लिए चप्पे-चप्पे पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हरिद्वार जनपद की सभी सीमाओं पर भी चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं और फिलहाल इन फरार कैदियों के मद्देनजर हरिद्वार की पुलिस अलर्ट मोड पर है। वहीं पुलिस द्वारा इन कैदियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है और इनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

इन 8 कैदियों में से फरार पांच कैदी कलीम और नरेंद्र वाल्मीकि गैंग से जुड़े बताए जा रहे हैं और हाल ही में यह एक हरिद्वार के प्रॉपर्टी डीलर पर हमला करने के साथ ही रंगदारी मांगे जाने पर इन को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। वहीं दो अन्य कैदी सट्टे का कार्य करने में संलिप्त बताए जा रहे हैं और एक कैदी के बारे में पुलिस द्वारा जानकारी जुटाई जा रही है। इस मामले में हरिद्वार एसपी क्राइम आयुष अग्रवाल का कहना है कि, कोविड-19 के चलते रोशनाबाद में अस्थाई जेल बनाई गई है। आज सुबह जेल अधीक्षक द्वारा बताया गया कि, इस अस्थाई जेल से 8 कैदी फरार हो गए है। इसमे पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर जांच की गई है। यह कैदी ऊपर का ताला तोड़ कर फरार हो गए है। इसमे जेल अधीक्षक की तहरीर के आधार पर करवाई की जाएगी और भविष्य में ऐसी घटनाओ की पुरनावृत्ति ना हो इसके लिए दुबारा ऑडिट किया जाएगा। यहां जो भी कमियां है उनको पूरा किया जाएगा। फिलहाल जगह-जगह पर पुलिस द्वारा कॉम्बिंग कराई जा रही है। इन कैदियों में कुछ मंगलोर के है, कुछ यूपी के, और कुछ कैदी हरिद्वार के है।

वहीं अस्थाई जेल से 8 कैदी फरार होने की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन में आला अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया। इस मामले में मौके पर पहुंचे एसपी क्राइम कमियों को पूरा करने और दोबारा ऑडिट करने की बात कर रहे हैं। पुलिस द्वारा कैदियों की धरपकड़ के लिए चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। दौराने चेकिंग 4 कैदी पकड़े गए है लेकिन 4 की तलाश अभी जारी है।