कोटद्वार: अपनी जिम्मेदारियों का बीड़ा उठाने में असमर्थ क्षेत्रीय विधायक: नेगी

अपनी जिम्मेदारियों का बीड़ा उठाने में असमर्थ क्षेत्रीय विधायक

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। नगर निगम महापौर हेमलता नेगी ने क्षेत्रीय विधायक के अर्नगल बयानों की निंदा करते हुए क्षेत्रीय विधायक पर अपनी जिम्मेदारी से भागने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, क्षेत्रीय विधायक डॉ हरक सिंह रावत को बोर्ड बैठकों में प्रस्तावित योजनाओं की समस्त जानकारी उपलब्ध करवाई जाती है। नगर निगम सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में महापौर हेमलता नेगी ने कहा कि, क्षेत्रीय विधायक व वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत द्वारा यह बयान दिया गया है कि, निगम में आयोजित होने वाली बोर्ड बैठकों ने पारित प्रस्तावों की प्रति उनको नहीं दी जाती है, जो सरासर गलत आरोप है।

निगम में आयोजित होने वाली सभी बोर्ड बैठकों में पारित प्रस्तावों की एक प्रति क्षेत्रीय विधायक को भी दी जाती है। क्षेत्रीय विधायक निगम पर झूठा आरोप लगाकर जनता को गुमराह व ठगने का कार्य कर रहे है। क्षेत्रीय विधायक बोर्ड में पारित प्रस्तावों का हल शासन से करवाकर जनता की कठिनाईयों को दूर करने का प्रयास करें न की जनता को गुमराह करे। निगम की बोर्ड बैठक में कोटद्वार नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत सिंचाई नहरों की मरम्मत तथा गूलों की सफाई कर कृषकों के खेतों तक सिंचाई का पानी पहुंचाने, निगम में कूडा निस्तारण हेतु ट्रेचिंग ग्राउण्ड के लिए भूमि उपलब्ध कराने, आवारा पशुओं व जंगली जानवारों से हो रहे भारी नुकसान से बचाने के लिए राज्य सरकार से समाधान मांगने, विका प्राधिकरण को जनहित में शीघ्र समाप्त कराये जाने, निगम में सफाई कर्मियों के वेतन को 15 हजार किये जाने, निगम के अंतर्ग लगभग सभी पीडब्ल्यूडी सड़कों की जर्ज एवं गड्डो में तब्दील सड़कों का शीघ्र निर्माण कराने, निगम में स्टाफ की कमी को दूर करने

कण्वाश्रम में बंदरों को पकड़ने, कोटद्वार नगर निगम में पड़ने वाली नदीयों व गदेरों पर तटबंन्धन/चैनालाइज कराये जाने, कोटद्वार मे स्वीकृत मेंडिकल कॉलेज का शीघ्र निर्माण कराने, कण्वाश्रम को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित कराने के लिए 22 करोड रूपये का प्रस्ताव, लालढ़ाग चिल्लरखाल मोटर मार्ग के निर्माण, घरों के ऊपर से गुजरने वाले विद्युत तारों को शीघ्र शिफ्ट करने, कूडा निस्तारण के लिए पुन: भूमि उपलब्ध कराने को लेकर कई बार प्रस्ताव पारित किये गये तथा क्षेत्रीय विधायक द्वारा इसकी एक प्रतिलिपि सौंपकर समस्या के शीघ्र निस्तारण की भी बात की गयी थी। परन्तु क्षेत्रीय विधायक प्रस्ताव ही न मिलने का बहाना बनाकर जनता को गुमराह करने का कार्य कर रहे है।