लोनिवि पर लगा निजी रिजॉर्ट को फायदा पहुंचाने का आरोप। विधायक ने दिए जांच के आदेश

लोनिवि पर लगा निजी रिजॉर्ट को फायदा पहुंचाने का आरोप। विधायक ने दिए जांच के आदेश

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। पीडब्ल्यूडी द्वारा लंगूरगाड़ नदी पर बनाए जा रहे पुल पर लोगों ने सवाल उठाए हैं। लोगों का कहना है कि, एक निजी रिजॉर्ट को फायदा पहुंचाने के लिए जिला योजना से पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसके बाद यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि, दुगड्डा ब्लॉक में हनुमंती के समीप लोक निर्माण विभाग द्वारा लंगूरगाड़ नदी पर 25 लाख रुपये की लागत से पैदल पुल का निर्माण किया जा रहा है। लोगों का आरोप है कि, लोक निर्माण विभाग एक निजी रिजॉर्ट को फायदा पहुंचाने के लिए जिला योजना से पुल का निर्माण कर रहा है।

ग्रामीणों की शिकायत पर स्थानीय विधायक ऋतु खंडूड़ी ने निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए जांच के आदेश दिए हैं। मामले में पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता सुधीर नैथानी के मुताबिक राज्य मार्ग-9 से आम खौली गांव का पैदल रास्ता जाता है, जिस पर लंगूरगाड़ नदी पड़ती है। बरसात के समय नदी रौद्र रूप धारण कर लेती है। इस कारण ग्रामीणों को गांव तक पहुंचने में काफी परेशानी होती है। ये देखते हुए पैदल पुल का निर्माण किया जा रहा है।

लोगों का कहना है कि, आम खौली गांव में वर्तमान में 11 परिवार निवास करते हैं। गांव का रास्ता दूसरी जगह से है। पुल का असली फायदा पास में बने रिजॉर्ट तक पहुंचने के लिये होगा। स्थानीय नेताओं की मिलीभगत से जिला योजना के तहत पुल स्वीकृत करके बनाया जा रहा है। यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी का कहना है कि, फिलहाल पुल का कार्य नहीं हो रहा है। उन्हें मालूम नहीं की पुल का निर्माण क्यों किया जा रहा है। मामला सामने आते ही काम पर रोक लगा दी गई है और जांच के आदेश दे दिए हैं।