कोटद्वार विधायक ने किया विधानसभा क्षेत्र को पूरी तरह बर्बाद: नेगी

कोटद्वार विधायक ने किया विधानसभा क्षेत्र को पूरी तरह बर्बाद

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। प्रदेश के पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कोटद्वार के विकास में रोड़ा अटकाने के लिए क्षेत्रीय विधायक हरक सिंह रावत को सीधे तौर पर ज़िम्मेदार ठहराया है। कोटद्वार की जनता को दिवास्वप्न दिखाने वाले तथा विकास के बड़े-बडे़ वायदे करने वाले विधायक ने कोटद्वार विधानसभा को पूरी तरह से बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कांग्रेस के कार्यकर्ता अब कोटद्वार को बर्बादी से बचाने के लिए सड़कों पर उतर चुके है। गोखले मार्ग स्थित महानगर कांग्रेस कार्यलय में आयोजित पत्रकार वार्ता करते हुए प्रदेश के पूर्व काबीना मंत्री ने मुखर होते हुए क्षेत्रीय विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि, विगत साढे तीन सालों में विकास का कोई भी कार्य नहीं हुआ है।

जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वंय उनके द्वारा कोटद्वार को विकास के क्षेत्र में उच्च मुकाम में पहुंचाने का भरसक प्रयास किया गया था। लेकिन वर्तमान में क्षेत्रीय विधायक की घोर लापरवाही एवं कोटद्वार के प्रति उपेक्षा का भाव रखने से कोटद्वार विकास के क्षेत्र में कई साल पीछे चला गया है। कोटद्वार विधानसभा को नशामुक्त कर समग्र विकास करने का वायदा करने वाले क्षेत्रीय विधायक की शह पर कोटद्वार विधानसभा में जगह-जगह शराब के ठेके खुलवाकर मोवाईल वैन से घर-घर शराब सप्लाई की जा रही है। नदियों में मानकों के विपरीत अंधाधुंध एवं बेतरतीब खनन करवाकर नदियों के सीने को बुरी तरह से छलनी कर दिया है।कोटद्वार के लोगों के विरोध के बाद अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बगैर ही जबरदस्ती नगर निगम बना दिया है। साथ ही लोगों की जेब पर डाका डालने वाला विकास प्राधिकरण थोप कर जनता के साथ घोर अन्याय किया है।पूर्व काबीना मंत्री ने क्षेत्रीय विधायक की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि, कोटद्वार में मेडिकल कालेज, कण्वाश्रम सहित दर्जनों विकास करने से कोटद्वार के लगभग हजारों युवाओं को रोजगार मिलना था, उस रोजगार को छीनने का काम भी क्षेत्रीय विधायक की गलत मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोटद्वार की सड़कों का बुरा हाल है। सड़कों पर गहरे गढ्ढे बने हुए है, लेकिन गड्ढो को भरने वाला कोई नहीं है।

किसानों की आय दोगुनी करने का सपना दिखाने वाली सरकार क्षतिग्रस्त गूलों एवं नहरों को ठीक तक नहीं करवा पा रही है। लालढांग चिल्लरखाल का निर्माण भी पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि, कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी भी हालत में कोटद्वार को बर्बाद नहीं होने देगा तथा प्रदेश सरकार एवं क्षे़त्रीय विधायक की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन किया जायेगा।

कोटद्वार की समस्त जनता से कोटद्वार के समग्र विकास के लिए आवाज उठाने का भी आहृवान करते हुए कहा कि, सरकार किसी की भी हो लेकिन कोटद्वार विधानसभा के लोगों का भला होना चाहिए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डॉ चंन्द्रमोहन खर्कवाल, महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, सेवादल के अध्यक्ष राकेश शर्मा, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अमित राज सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत, पूर्व दर्जाधारी राज्य मंत्री विजय नारायण सिंह, छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशू बहुखंडी मौजूद थे।