एक्सक्लूसिव: प्रॉपर्टी डीलर पर पुलिस के साथ मिलकर लाखों के नुकसान का आरोप

प्रॉपर्टी डीलर पर पुलिस के साथ मिलकर लाखों के नुकसान का आरोप

रिपोर्ट- संदीप चौधरी
रूड़की। शहर के लक्सर क्षेत्र के सुल्तानपुर कुन्हारी गाँव में कोल्हू चरखी मालिकों ने दबंग प्रॉपर्टी डीलर पर स्थानीय पुलिस और कुछ बदमाशो के साथ मिलकर लाखों रुपये का नुकसान करने का गंभीर आरोप लगाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है। चर्खी मालिकों का आरोप है कि, भूमि की नपाई के लिए चकबंदी और तहसील पटवारी को मौके पर बुलाकर उक्त प्रॉपर्टी डीलर ने एक नही बल्कि दो जेसीबी लगाकर कुछ ही घंटों में पूरी चर्खी को खाक में मिला दिया। चर्खी मालिक चीख-चीख कर ऐसा ना करने की गुहार लगाते रहे पर उस वक्त कोई उनके चीखने चिल्लाने की आवाज़ सुनने को तैयार नही था।

कोल्हू स्वामियों के अनुसार बड़ी बात ये है कि, उस वक्त स्थानीय चौकी के पुलिसकर्मी भी उन दबंगो के साथ मौके पर मौजूद थे। चर्खी मालिको का आरोप है कि, प्रोपर्टी डीलर ने कुछ स्थानीय लोगों पुलिस और बदमाशो के साथ मिलकर फिल्मी अंदाज में कुछ ही मिनटों में जेसीबी से उनकी सालों की कमाई को मिट्टी में मिला दिया हालांकि अब पीड़ित लोगों ने एसडीएम और कोतवाली लक्सर सहित तमाम आला अधिकारियों से गुहार भी लगाई है।

वहीँ मौजूदा ग्राम प्रधान पति शादाब ने बताया कि दोनो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर समझौता भी कराया गया है लेकिन बावजूद इसके वो दोनो पक्ष एक बार फिर आमने सामने आए और दोनो में कुछ कहासुनी हुई है जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने कोल्हू चर्खी मालिक के निर्माण को ध्वस्त कर दिया है। पर अब बड़ा सवाल ये उठता है कि नपाई के लिए आये अधिकारियों को नपाई के साथ जमीन पर जेसीबी चलाने के आदेश किसने दिए ये जांच का विषय है। पर अब देखने वाली बात यह होगी कि पीड़ितों को कब तक इंसाफ मिल पाता है।