मित्र पुलिस का क्रूर चेहरा। बाइक सवार युवक के माथे पर घोंपी चाबी

मित्र पुलिस का क्रूर चेहरा। बाइक सवार युवक के माथे पर घोंपी चाबी

रिपोर्ट- विशाल सक्सेना
रुद्रपुर। सोमवार की शाम को वाहन चेकिंग कर रहे सीपीयू कर्मी ने बाइक सवार के माथे पर चाबी घोप दी। जिससे बाइक सवार घायल हो गया। उसके बाद जमकर बवाल हुआ। सीपीयू के इस व्यवहार से नाराज रामपुरा के लोगों ने जमकर हंगामा किया। एक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट भी की। इस हंगामे को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान अफरातफरी मची रही।

दरअसल सोमवार की शाम 8:00 बजे ऱमपुरा निवासी दीपक अपने पड़ोसी प्रेम प्रकाश के साथ बाइक में तेल भराने पेट्रोल पंप जा रहा था। इस बीच इंदिरा चौक पर तैनात सीपीयू पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और बाइक में पीछे बैठे प्रेम प्रकाश से हेलमेट न लगाने पर टोका गया तो वह भड़क गए। इस दौरान सीपीयू कर्मचारी और बाइक सवार में कहासुनी हुई।

Advertisements

देखते ही देखते नोकझोंक इतनी बढ़ गई कि, सीपीयू कर्मचारी ने दीपक की बाइक से चाबी निकालकर सीधे उसके माथे पर घोप दी। जिससे वह घायल हो गया। वहां हल्ला शोर शराबा सुन आसपास के लोग वहां पहुंचे। जिन्होंने उपचार के लिए दीपक को जिला अस्पताल पहुंचाया। इस घटना की खबर रमपुरा पहुंचते ही लोग कोतवाली के पास एकत्र होकर सीपीयू कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

इस दौरान एक कॉन्स्टेबल वहां से गुजरे तो लोगों ने उन्हें दबोच कर मारपीट शुरू कर दी। इस बीच एसपी क्राइम प्रमोद कुमार, सीओ अमित कुमार, कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट सहित सभी लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों को समझाने लगे लेकिन नौबत पथराव तक आ गई। पुलिस को भीड़ कंट्रोल करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। वह इस पूरी घटना के बाद एक दरोगा और दो कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है और विधायक राजकुमार ठुकराल के पहुंचने पर समझा-बुझाकर किसी तरह मामला शांत किया गया।