ओलावृष्टि के कारण किसानों को पहुंची हानि की क्षतिपूर्ति के लिए आप प्रवक्ता ने सौंपा कृषि मंत्री को ज्ञापन

ओलावृष्टि के कारण किसानों को पहुंची हानि की क्षतिपूर्ति के लिए आप प्रवक्ता ने सौंपा कृषि मंत्री को ज्ञापन

 

देहरादून। कोरोना कोविड-19 महामारी के चलते लॉकडाउन में किसानों को ओलावृष्टि/बरसात होने से भारी नुकसान पहुंचा है। खासकर जो कृषक पोली हाउस में फ्लोरीकल्चर एवं मशरूम फार्मिंग की खेती करते हैं, इस महामारी के चलते बाजार में मांग ना होने से कृषकों का बहुत अधिक नुकसान हुआ है। जिसके संदर्भ में आज उत्तराखंड आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविन्द्र सिंह आनन्द ने कृषि एवं उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल से मुलाकात कर प्रदेश में किसानों की हुई भारी हानि से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा।

बताते चलें कि, आप प्रवक्ता ने ज्ञापन के माध्यम से किसानों के हुए नुकसान का आकलन कर उन्हें आर्थिक सहायता एवं क्षति पूर्ति प्रदान करने का मंत्री उनियाल से आग्रह किया। साथ ही उन्होंने कहा कि, मुझे कृषकों के हुए नुकसान की चिंता है क्योंकि मैं स्वयं भी एक किसान हूँ एवं फूलों की खेती और मशरूम फार्मिंग का कार्य मैं स्वयं भी करता हूँ। इसलिए उन्हें कृषकों के भारी नुकसान का अनुमान है।

रविन्द्र ने बताया कि, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा उन्हें आश्वस्त किया गया है कि, वह जल्द ही केंद्र सरकार से आर्थिक सहायता लाकर किसानों की क्षतिपूर्ति को पूरा करेंगे। इस संबंध में एक पत्र केंद्र को भेजा भी जा चुका है। साथ ही कृषि मंत्री ने उन्हें आश्वस्त कराया कि, वे कृषकों के हित में सदैव तत्पर हैं, और जल्द ही किसानों को मदद मिलनी शुरू हो जाएगी। इस पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कृषि मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।