जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना के 5 जवान शहीद

कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना के 5 जवान शहीद

 

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया। जबकि सेना के तीन जवान इस मुठभेड़ में शहीद हो गए। सेना के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी।

कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि, उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में जारी घुसपैठ-रोधी अभियान के दौरान सतर्क जवान खराब मौसम के बावजूद पांच आतंकियों का अब तक सफाया कर चुके हैंम जो नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने यह भी बताया कि, इस अभियान में एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए। खराब मौसम के बावजूद दोनों घायलों को निकाला गया लेकिन गंभीर चोट के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Advertisements

मुठभेड़ में शहिद हुए उत्तराखंड के दो जवान

बता दें कि, जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों से एक मुठभेड़ के वक्त उत्तराखंड के दो लाल अपने देश के लिए शहीद हो गए। इनमें से एक पौड़ी जिले के कल्जीखाल विकासखंड के कोला गांव का निवासी अमित अंथवाल है। बताया जा रहा है कि, अमित की 2019 में सगाई हुई थी और आगामी अक्टूबर 2020 में शादी होनी थी, लेकिन कहते हैं कि, नियति को कुछ और ही मंजूर था और वह अपने देश की खातिर शहीद हो गया।

वहीं हवलदार देवेंद्र सिंह रुद्रप्रयाग के तिनसोली का निवासी था। इस दुखद सूचना के बाद संपूर्ण उत्तराखंड में शोक की लहर है। इसके अलावा कुपवाड़ा, कश्मीर में आंतकवादियों से लोहा लेते हुए तीन और जवान शहीद हुए हैं। जिनमें सूबेदार संजीव कुमार हिमाचल प्रदेश, बाल कृष्ण हिमाचल प्रदेश एवं छतरपाल सिंह राजस्थान शामिल हैं। देशवासियों की ओर से इन वीर शहीदों को शत शत नमन!