गुड़ न्यूज़: NAPSR ने शुरू की “HUNGER FIGHTER” मुहिम

NAPSR ने शुरू की “HUNGER FIGHTER” मुहिम

– मुहिम से जुड़कर जरुरतमन्दों तक राशन पहुंचा रहे दूनवासी
– मुहिम के लिए 05 वर्षीय नंदनी ने अपना गुल्लक तोड़ कर जरुरतमन्दों के लिए दिए 500 रुपये

देहरादून। कोरोना लॉकडाउन के चलते दिहाड़ी मजदूरों को अपने परिवार के भरण पोषण की चिंता सता रही है। शासन-प्रसाशन की ओर से हर सम्भव प्रयास करने के बावजूद भी बहुत से परिवार ऐसे है जो कि, समाज या अपने परिचितों की शर्म के कारण सामने आकर अपनी मजबूरियों को बताने में असमर्थ हैं। ऐसे ही लोगों के लिए नैशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स (NAPSR) ने कल दिनांक- 05/04/20 से जरूरतमंदों को दो वक्त की रोटी उपलब्ध कराने के लिए HUNGER FIGHTER नामक मुहिम शुरू करी है। जिसमें एक परिवार को एक माह, 15 दिन या एक हफ्ते के लिए गोद ले सकते हैं।

Advertisements

जानकारी देते हुए NAPSR के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने बताया कि, कल से शुरू की गई इस मुहिम से अब तक लगभग 25 लोग जुड़ चुके हैं। जिनके कारण लगभग 50 परिवारों को कच्चा राशन प्राप्त हो सकेगा। उन्होने जनता से अपील करी है कि, यदि इसी प्रकार से दूनवासी मदद के लिए आगे आते रहे तो देहरादून मे कोई भी भूखा नही रहेगा। गौरतलब है कि, इस मुहिम में प्रथम शुरुआत एक 05 वर्षीय बच्ची नंदनी ने अपने गुल्लक से दिए 500 रु देकर की। कल से अभी तक विनोद काम्बोज, सन्दीप कुमार, अजित थापा, वंदना आनंद, अजय, बीना शर्मा, ऋचा शर्मा, विवेक आत्रेय, विकास, नागेंद्र नौटियाल, राकेश अग्रवाल, ब्रिगेडियर केजी बहल, सेवा निर्वित लेफ्टिनेंट कर्नल बीएम थापा, रोहित कोचग्वे,अमर सिंह धुंता, सुशील कुमार त्यागी, सुशील सैनी, इत्यादि ने सहियोग किया है।

जिन HUNGER FIGHTERS की तस्वीरें हम आपको प्रेषित कर रहे हैं। बहुत ही मिन्नतों के बाद इन्होंने अपनी फोटो सिर्फ इसलिए मीडिया और सोशल मीडिया पर डालने की परमिशन दी है, ताकि और लोग भी इनसे प्रेरित होकर सामने आयें। अन्यथा इन लोगों ने सिर्फ गुप्तदान का ही अनुरोध संस्था से किया था। हो सकता है कि, उनकी इस पहल से प्रेरित होकर और लोग भी आगे आएंगे और किसी एक परिवार को अपने सामर्थ्य अनुसार गोद लेकर उन्हें भोजन उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।