Covid-19: उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

Corona

उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के तीन और मामले सामने आए हैं। अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। जबकि अभी तक दो मरीज ही ठीक होकर डिस्चार्ज हो पाए हैं। लिए गए 74 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक कुल 681 सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 589 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 92 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी कर बताया कि, अस्पतालों में 121 लोग आइसोलेशन में रखे गए हैं। जबकि 8,452 लोगों को घरों में या विभिन्न संस्थानों में क्वारंटाइन करके रखा गया है। इनमें तबलीगी जमात के अनुयायियों की संख्या 245 है। जिन्हें विभिन्न संस्थानों में क्वारंटाइन करके रखा गया है। 104 अथवा राज्य कंट्रोल रूम में भी कॉल करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। अभी तक 796 कॉल आई है, जिनमें से 631 पर फॉलोअप किया गया है।

Advertisements

जिला प्रशासन तबलीगी जमात के अनुयायियों की खोजबीन कर रहा है और उन्हें विभिन्न संस्थानों में क्वारंटाइन करके रख रहा है। राज्य सरकार ने केवल कोरोना की दृष्टि से ही 15 अस्पतालों को नोटिफाइड किया है। जाहिर है कि, पुलिस प्रशासन तथा डॉक्टरों सहित सामाजिक कार्यकर्ता अभी इस जंग को जीतने में पूरे दिलो-जान से दिन-रात एक किए हुए हैं। आखिर हम हर मुसीबत से जीते हैं हम जीतेंगे।