गुड़ न्यूज़: कोरोना के मद्देनजर समाजसेवी संस्थाओं ने उठाया गरीब परिवारों की सहायता का बोझ

समाजसेवी

कोरोना के मद्देनजर समाजसेवी संस्थाओं ने उठाया गरीब परिवारों की सहायता का बोझ

 

– कोई भोजन खिला तो कोई राशन देकर कर रहा सहायता

ब्यूरो- ब्राइट पोस्ट….
देहरादून। पूरे देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन किया हुआ है। यह लॉकडाउन का आदेश अचानक सरकार द्वारा दिया गया जिसमें कि, देश की जनता, खासतौर पर गरीब तबका जरा भी तैयार नहीं था। जिसके कारण आज वो गरीब, मजदूर, लोग खाने को मोहताज़ है। जिनकी सहायता सरकार द्वारा बिल्कुल भी नहीं की जा रही है। लॉकडाउन के रहते हुए लोग घरों से बाहर निकल कर काम नहीं कर पा रहे है। न काम है और न ही पैसा इसलिए आज गरीब व्यक्ति, मजदूरों के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है।

हालांकि सरकार के फैसले देश हित में है, जिसका सभी जनता पालन भी कर रही है। गौरतलब है कि, सरकार के द्वारा आवश्यक सामग्री खरीदने हेतु समय तो दिया जा रहा है पर जब पैसा ही नहीं होगा तो सामग्री कैसे खरीदी जाएगी? इन सभी दिक्कतों को देखते हुए शहर की कुछ समाजसेवी संस्थायें अब धीरे-धीरे आगे आकर अपनी ओर से जो भी सहायता हेतु बन रहा है वो बेसहारा लोगों की मदद के लिए कर रहें है। जिस क्रम में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गरीबों को राशन, भोजन समेत जरूरी उपयोग का सामान आदि दिया जा रहा है। ताकि इस परेशानी के समय पर कोई भी परिवार भूखा न रहे।

वार्ड 78 में गरीब लोगों को भोजन खिलाते आदर्श सेवा समिति के लोग
 वार्ड 78 में गरीब लोगों को भोजन खिलाते आदर्श सेवा समिति के लोग

बताते चलें कि, बीते शुक्रवार को सहस्त्रधारा रोड स्तिथ वार्ड- 13 डीएल रोड़ के वार्ड अध्यक्ष कमल शर्मा, मंडल मंत्री अनीता वाल्मीकि, अजय पाल (आकाश) द्वारा करीब 15 गरीब परिवारों में प्रत्येक परिवार को 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो चीनी, 2 किलो दाल और 1 चाय की पत्ती के पैकेट सहायता स्वरूप दिये। जिसे लेकर गरीब जनता के चेहरे खुशी से खिल उठे।

Advertisements
वार्ड- 13 डीएल रोड पर राशन वितरित करते लोग
                 वार्ड- 13 डीएल रोड पर राशन वितरित करते लोग

वहीं प्रेमनगर कैंटबोर्ड के वार्ड- 2 में सभासद जितेन्द्र तनेजा व समाजिक कार्यकर्ता विरेश शर्मा (टीटू) द्वारा जरूरत मंद 25 लोगों को भोजन खिलाया गया। इस दौरान सभासद तनेजा ने कहा कि, ये वो लोग है, जो बिहार व उत्तर प्रदेश से यहां आए हुए है और यहां रहकर मेहनत-मजदूरी करते है, सरकार द्वारा अचानक लॉकडाउन किये जाने पर इनके आगे समस्या खड़ी हो गयी है। जिसको दूर करने का कार्य हमारे द्वारा किया जा रहा है। फिलहाल इनके खाने-पीने की कोई व्यवस्ता नहीं है। जिसे नजरअंदाज न करते हुए हमारे द्वारा यह व्यवस्ता बनाई गई है।

गरीब परिवारों को भोजन खिलाते सभासद जितेंद्र तनेजा
           गरीब परिवारों को भोजन खिलाते सभासद जितेंद्र तनेजा

वहीं दूसरी ओर आज दिनांक- 27/03/20 देहरादून नगर निगम वार्ड -78 में आदर्श सेवा समिति द्वारा ओगल भट्टा, C-13 टर्नर रोड़, C-20 टर्नर रोड में रह रहे गरीब मजदूर व बेसहारा लोगों को भोजन खिलाया गया। इस दौरान समिति के लोगों ने कहा कि, हमने यह आदर्श सेवा समिति यही देखते हुये बनाई थी कि, हम जनता के सेवा एक नेता के रूप में नहीं बल्कि एक समाजसेवी के रूप में निस्वार्थ करेंगें।

वार्ड 78 में गरीब लोगों को भोजन खिलाते आदर्श सेवा समिति के लोग
वार्ड 78 में गरीब लोगों को भोजन खिलाते आदर्श सेवा समिति के लोग

इस विकट परेशानी के समय पर हमारी समिति के लोगों द्वारा जो भी बन सकेगा हम गरीब परिवारों की सहायता के लिए करेंगे। इस मौके पर समिति के संरक्षक सुधीर कपूर, अध्यक्ष विजय पाल, उपाध्यक्ष राम जग, सचिव विकास पाल, कोषाध्यक्ष जीत सिंह, प्रबंधक योगेश कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी पंकज कपूर, सुधीर कंडारी, प्रभु नाथ, नंदलाल, समेत वार्ड के पार्षद रमेश कुमार मंगू के सहयोग से लोगों को भोजन खिलाया गया है। यह कार्य आगे भी निरंतर जारी रहेगा।