वार्ड- 78 के प्रत्येक घर-गलियों को किया जा रहा सेनेटाइज: पार्षद मंगू

Ramesh kumar manggu

वार्ड- 78 के प्रत्येक घर-गलियों को किया जा रहा सेनेटाइज

देहरादून। पूरे देश भर में कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार द्वारा आगामी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। व सभी राज्यों की सरकारों को उनके नगर निकाय क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन करने के लिए आदेशित किया गया है। जिसमें नगर निकाय, नगर पंचायत क्षेत्रों के प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के साथ-साथ हर गली मोहल्ले में घर-घर जाकर पहुंचकर मशीनों द्वारा हर घर पर छिड़काव कर सैनिटाइज कर रहे हैं। जिसमें की जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका तो है ही साथ ही इस कार्य में लगे कर्मियों की भी भूमिका सराहनीय है।

वार्ड- 78 टर्नर रोड के पार्षद रमेश कुमार मंगू द्वारा पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है। सडकों, नालियों सहित जगह-जगह जमा कूड़े के उठान का कार्य भी किया जा रहा है। साथ ही वार्ड के प्रत्येक लोगों से यह अपील की जा रही है कि, 14 अप्रैल तक सरकार के निर्देशों का पालन करें, अनावश्यक रूप से सड़कों पर घूमें, सभी अपने घरों में रहे ताकि कोरोना जैसी महामारी से निजात पाया जा सके।

Advertisements

जानकारी देते हुए पार्षद रमेश ने बताया कि, मैं क्षेत्र की जनता की सहायता हेतु 24 घंटे उपलब्ध बैठा हूँ। मुझे गुप्ता स्टोर रोड से एक बुजुर्ग दंपति ने फ़ोन आया कि, घर के बाथरूम में साँप घुस गया है, जिसको तत्काल प्रभाव से वन विभाग की टीम को बुलाकर साँप को पकड़वाया गया। साथ ही नेशनल हाईवे, आईएसबीटी क्षेत्र में टैक्टर के माध्यम से और आंतरिक सड़कों, पुलिस चौकी परिसर, आईएसबीटी परिसर, मूलचंद एनक्लेव, गुप्ता स्टोर रोड, ओगलभट्टा, वैष्णो मंदिर, ब्रहमपुरी की सभी छोटी बड़ी गलियां (घरों के गेट व दुकानें) एवं आंतरिक सड़को, आज़ाद कॉलोनी की सभी आंतरिक गलियों में सेनेटाइजर का छिड़काव कराया गया।

अभियान को आगे बढ़ाते हुए तिलक बाजार रोड, गुरुनानक रोड, ज्ञान सिंह बिष्ट मार्ग, राणा मार्ग, आदर्श कॉलोनी, आशिमा विहार, सी-4 और सी- 5 आदि मे सेनेटाइजर का छिड़काव कराया गया। अभियान को आगे बढ़ाते हुए 2nd शिफ्ट में लेन नंo सी-13, सी-20, सी-18, ऑगलेश्वर मंदिर, सैनिक कॉलोनी और केशव कुंज के भी प्रत्येक घर दुकान में सेनेटाइजर का छिड़काव कराया गया है। यह कार्य निरंतर क्षेत्र में जारी रहेगा।