कैबिनेट बैठक: गेंहू खरीद को कैबिनेट की मंजूरी

सचिवालय

गेंहू खरीद को कैबिनेट की मंजूरी

– 20 रुपये प्रति कुंतल किसानों को प्रोत्साहन राशि देगी सरकार

देहरादून। आज उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें 6 बिन्दु पर फैसले लिए गए है। जो कि निम्न है-

मीडिया से कोरोना वायरस से कैबिनेट ने सहयोग की अपील की।

● आने वाले समय मे 4 मेडिकल कॉलेज को आवश्यकता पड़ने पर कोरोना वायरस के लिए रिजर्व रखा जाएगा। जरूरत पड़ने पर 4 मेडीकल कालेज में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों में भर्ती किया जाएगा।

● देहरादून, श्रीनगर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज को रिजर्व रखा गया है। आईआईपी और एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस की टेस्टिंग भी जल्द शरू होगी। प्रदेश के चारों मेडिकल कालेज में खाली पदों को भरने का अधिकार डिपार्टमेंट हेड को दिया गया।

Advertisements

3 महीने के लिए जनपद के चिकित्सलयों में जिला अधिकारियों को तत्काल भरने के निर्देश कैबिनेट ने दिए है। मेडिकल कॉलेज में 479 सर्जन के पदों को भरने के लिए मंजूरी वित्त विभाग से दी। 11 महीने के लिए भरे जाएंगे 4479 सर्जन के पद

जनता से कैबिनेट ने की अपील, लॉक डाउन का करें पालन

अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में 3 महीने का राशन उपलब्ध कराने के निर्देश के साथ ही 3 लाख श्रमिक जो श्रम विभाग में रजिस्ट्रेशन वाले श्रमिको के खाते में एक हजार रुपये सरकार देगी।

बड़े जिलों के जिला अधिकारियों के 2-2 करोड़ रुपये रिलीज किये जायेंगे। जबकि छोटे जिलों के डीएम को 1-1 करोड़ रुपये रिलीज किये जायेंगे। डीएम अपने विवेक से उन लोगों की मदद 1-1 हजार रुपये की करेंगे जो न तो श्रम विभाग में श्रमिक का रजिस्ट्रेशन कराये हुए और न राशन कार्ड धारक है

गेंहू खरीद को कैबिनेट की मंजूरी मिल गयी है। 20 रुपये प्रति कुंतल प्रदेश सरकार किसानों को प्रोत्साहन राशि देगी।