कांग्रेस प्रवक्ता का लॉकडाउन में सहायता हेतु मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के नाम खुला खत

कांग्रेस प्रवक्ता का लॉकडाउन में सहायता हेतु मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के नाम खुला खत

 

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रवक्ता संजय भट्ट ने राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को लॉकडाउन के बाद सहायता हेतु खुला खत लिखा है। खत में उन्होंने लिखा कि,

सेवा में,
माननीय मुख्यमंत्री,
श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी

विषय- उत्तराखण्ड लॉक डाउन के बाद सहायता हेतू।

महोदय, आपके द्वारा कोरोना वायरस COVID-19 की रोकथाम के लिए उठाए गए कदम सराहनीय है। सत्य है कि सामाजिक दूरी ही कोरोना को रोकने का आज के समय मे उचित उपाय है। आपने लॉक डाउन के दौरान रजिस्टर्ड मजदूरों के खाते में 1,000 रु डालने की घोषणा की यह भी आपकी एक सराहनीय पहल है।

Advertisements

परन्तु मा० मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत जी असंगठित क्षेत्र के अनरजिस्टर्ड मजदूरों, ठेली-खोका लगाने वालों, फेरी करने वालों, फुटपाथ पर फड़ लगाने वालों, रिक्शा-ऑटो चलाने वालों, दुकानों पर व प्राइवेट कार्य करने वालों, छोटे दुकानदारों, टेलर की नौकरी करने वालों, मनरेगा के मजदूरों, घरेलू नौकर तथा रोज कुवां खोद रोज पानी पीने वालों व अन्य गरीब-गुर्बों के लिए भी पहल की आवश्यकता है।

यह भी कहना जरूरी है कि, 1000 रु बहुत कम है, 400 रु दिहाड़ी के हिसाब से ही 10 दिन के 4000 रु होते हैं। अतः कम से कम 3000 रु 10 दिन के लिए देने चाहिए। साथ ही यह व्यवस्था तुरन्त होनी चाहिए न कि 31 मार्च या उसके बाद। मान्यवर आप सरकारी सस्ते गल्ले यानी राशन की दुकान पर फ्री राशन की व्यवस्था भी कर सकते हैं। जिससे गरीब का चूल्हा न बुझे व कोई भी उत्तराखण्ड में भूखा न सोए।

मानव जाती को बचाने के लिए कोरोना से बचने के उपाय नितांत आवश्यक हैं और समस्त उत्तराखण्ड इन उपायों व सरकारिया आदेश के पालन के लिए आपके साथ है।