भर्ती घोटाला: शासन के निर्देश पर भर्ती प्रक्रिया निरस्त

शासन के निर्देश पर भर्ती प्रक्रिया निरस्त

देहरादून। विकासनगर स्तिथ जनसंघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि, मोर्चा के प्रयास से शासन के निर्देश पर मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून ने कार्रवाई करते हुए दिनांक- 17/02/20 को भर्ती प्रक्रिया निरस्त करने तथा पुनः विज्ञापन उत्तराखंड परिशिष्ट में विज्ञापित कराने व साक्षात्कार में पारदर्शिता बरतने के निर्देश श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज सहसपुर के प्रबंधक को दिए।

साथ ही मोर्चा द्वारा मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून एवं विद्यालय प्रबंधन श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज, सहसपुर, देहरादून द्वारा भर्ती प्रक्रिया में विज्ञप्ति प्रकाशन मामले में अनियमितता कर हजारों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ के मामले में मुख्य सचिव/सचिव को शिकायती पत्र सौंपा था। मुख्य सचिव ने सचिव, विद्यालयी शिक्षा को त्वरित कार्यवाही के भी निर्देश दिए थे। तभी शासन के निर्देश पर मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून ने निरस्तीकरण की कार्रवाई की।

मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून द्वारा दिनांक- 14/11/19 को तीन रिक्त पदों (एक प्रवक्ता, 2 सहायक अध्यापक) पर भर्ती प्रक्रिया/विज्ञापन जारी करने के आदेश प्रबंधक, श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज, सहसपुर, देहरादून को दिए। मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून व विद्यालय प्रबंधन ने मिलकर अपने खास चेहतों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से उक्त विज्ञापन बहुत ही साजिशन दो प्रतिष्ठित समाचार पत्रों के गढ़वाल परिशिष्ट में प्रकाशित कराए, जिससे कुमाऊं मंडल, हरिद्वार व जनपद देहरादून के अभ्यर्थियों को इसकी भनक न लगे।

जिस जनपद में विद्यालय स्थित है, उस जनपद के बेरोजगारों को रिक्तियों के बारे में जानकारी ही नहीं। विद्यालय प्रबंधन द्वारा दिनांक- 22/11/19 के माध्यम से मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून को पत्र प्रेषित कर विज्ञापन दो प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में प्रकाशन का उल्लेख किया। उक्त षड्यंत्र में शामिल मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई करने के बजाय दिनांक- 07/02/20 को साक्षात्कार की कार्रवाई संपन्न करा दी।

नेगी ने कहा कि, प्रदेश के हजारों बेरोजगारों से शिक्षा विभाग द्वारा खिलवाड़ किया गया है। क्योंकि जानकारी के अभाव में लोग आवेदन करने से वंचित रह गये थे। मोर्चा बेरोजगार युवाओं से कतई खिलवाड़ नहीं होने देगा। मोर्चा की यह बहुत बड़ी जीत हुई है।