Exclusive: अमर उजाला के पत्रकार पर रंगदारी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत

अमर उजाला के पत्रकार पर रंगदारी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत

 

– पैसा न देने पर जान से मारने की भी धमकी

देहरादून। देश के विश्वसनीय सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाला अखबार अमर उजाला के पत्रकार महेन्द्र सिंह के विरूद्ध धमकी देकर रूपये मांगने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में न्यायालय के आदेश से कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। दिनांक- 22/02/20 को कोतवाली ऋषिकेश में ऋषिकेश निवासी शिकायतकर्ता के प्रार्थनापत्र पर माननीय न्यायालय पंचम अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देहरादून के आदेश पर अमर उजाला के पत्रकार महेन्द्र सिंह के द्वारा धमकी देकर रूपये मांगने व रूपये न देने पर गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Advertisements
महेंद्र सिंह पत्रकार अमर उजाला ऋषिकेश
                       महेंद्र सिंह पत्रकार अमर उजाला ऋषिकेश

बता दें कि, ऋषिकेश के एक ठेकेदार ने मा० न्यायालय देहरादून में पत्रकार के खिलाफ शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने बताया कि, मेरा निजी व्यवसाय है, मैं ठेकेदारी भी करता हूँ तथा आजकल मेरा काम सांईघाट के सामने चल रहा है। इसी निर्माण कार्य को लेकर अमर उजाला ऋषिकेश का पत्रकार महेन्द्र सिंह मुझे काफी समय से परेशान कर रहा था तथा धमकी दे रहा था कि, जिस भवन का निर्माण तुम करा रहे हो उसकी शिकायत मैं सीधा प्राधिकरण से कर दूंगा। क्योंकि तुम्हारा निर्माण कार्य नक्शे के अनुसार नहीं हो रहा है। इसके ऐवज में महेन्द्र सिंह मुझसे एक लाख रूपये मांग रहा था अन्यथा अपने अखबार अमर उजाला में सूचना प्रकाशित करने को कह रहा था।

पत्रकार महेन्द्र सिंह को मुह मांगे रूपये न देने पर उसके द्वारा मुझे जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी। शिकायतकर्ता द्वारा माननीय न्यायालय देहरादून में धारा 156 (3) द0प्र0सं0 में प्रार्थनापत्र दिया गया था, जिस पर दिनांक- 22/02/20 को माननीय न्यायालय द्वारा कोतवाली ऋषिकेश को पत्रकार महेन्द्र सिंह के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने के आदेश दिये गये। जिस पर दिनांक- 22/02/20 को पत्रकार महेन्द्र सिंह के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जिसकी विवेचना की जा रही है।