रुद्रपुर ग्राम सभा में दबंगों द्वारा ग्राम समाज की भूमि पर किया जा रहा अवैध अतिक्रमण

रुद्रपुर ग्राम सभा में दबंगों द्वारा ग्राम समाज की भूमि पर किया जा रहा अवैध अतिक्रमण

 

– गोना नदी में दबंग ने कब्जाई धारा 132 ए ग्राम समाज की भूमि
– ग्राम प्रधान ने एसडीएम से की शिकायत
– रुद्रपुर ग्राम सभा में ग्राम समाज की भूमि को खुर्द-बुर्द करने से रोकने की ग्राम प्रधान ने की एसडीएम विकासनगर से शिकायत

रिपोर्ट- इंद्रपाल सिंह
सहसपुर। ग्राम पंचायत रुद्रपुर के ग्राम प्रधान देवराज शर्मा के द्वारा एक जन प्रतिनिधि मंडल को लेकर गोना नदी में अवैध अतिक्रमण कर लगाए जा रहे पक्के पुस्ते तथा अवैध रूप से पेड़ काटने की एक दबंग व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गयी है। साथ ही ग्राम प्रधान द्वारा बताया गया कि, ग्रामसभा रुद्रपुर में धारा 132 ए भूमि पर एक भूमाफिया द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। जिसकी शिकायत पूर्व में भी तहसील प्रशासन से की गई थी, लेकिन कोई प्रभावी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई।

Advertisements

बता दें कि, क्षेत्रीय प्रधान ने ग्रामीणों के साथ तहसील विकासनगर में आकर उपजिलाधिकारी सौरभ असवाल को भू माफिया के विरुद्ध कार्रवाई करने के संबंध में शिकायत सौंपा। एस डी एम विकासनगर ने इस संबंध में तहसीलदार विकासनगर को त्वरित जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने बताया कि, उक्त शिकायत पर कार्यवाही की जाएगी और भूमाफिया के चंगुल में फंसी भूमि को छुड़ाया जाएगा। ग्राम प्रधान देवराज शर्मा के साथ आए प्रतिनिधिमंडल में सुनील व्यास, रघुवीर सिंह तोमर, अमित कुकरेती, गुलफाम अली, रवि, बिंदु आदि शामिल रहे।