अब विदेशों से सीधा अपने बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर करना हुआ आसान

अब विदेशों से सीधा अपने बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर करना हुआ आसान

 

देहरादून। अब विदेशों से पैसों के आदान-प्रदान के क्षेत्र में अग्रणी वेस्टर्न यूनियन और भारत की सबसे बड़ी एकीकृत टेली-कम्युनिकेशन कंपनी भारती एयरटेल की सहायक कंपनी एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने आज अपने लाखों ग्राहकों को विदेश से सीधे अपने बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करने के लिए एक सहयोग की घोषणा की। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक जल्द ही रियल-टाइम में एयरटेल थैंक्स ऐप के बैंकिंग सेक्शन के माध्यम से वेस्टर्न यूनियन मनी से पैसे अपने बैंक खातों में ट्रांसफर कर सकते हैं।

बता दें कि, ये हस्तांतरण एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 5,00,000 से अधिक बैंकिंग बिंदुओं में से किसी पर भी निकासी के लिए उपलब्ध होंगे। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ वेस्टर्न यूनियन का सहयोग भारत में विदेशों से पैसों के आदान-प्रदान का एक नया सुगम तरीका है। विश्व बैंक के अनुसार विदेशों से पैसों के आदान-प्रदान के मामले में भारत दुनिया का सबसे बड़ा देश है। अद्वितीय वितरण नेटवर्क के साथ, देश भर में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के लाखों ग्राहक जल्द ही दुनिया भर में अपने प्रियजनों द्वारा भेजे गए पैसों को आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।

Advertisements

यह घोषणा वेस्टर्न यूनियन की वैश्विक तकनी की क्षमताओं, नेटवर्क, अनुपालन और प्रौद्योगिकी प्रणालियों सहित राष्ट्रीय तकनीकी लीडर्स के बढ़ते आधार के साथ साझेदारी करने की अद्वितीय क्षमता बताती है। ताकि ग्राहकों को नवाचार के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पूंजी के हस्तांतरण में सक्षम बनाया जा सके। मोबाइल ऐप और वॉलेट द्वारा दी जाने वाली फ्लेक्सिबल लिंकेज के साथ रिसीवर-डायरेक्टेड मनी ट्रांसफर सेवाएं बढ़ रही हैं। यह ग्राहकों को सुविधा के आधार पर पसंदीदा भुगतान पद्धति का विकल्प प्रदान करता है।

वेस्टर्न यूनियन के प्रेसिडेंट और सीईओ हिकम एर्सेक ने कहा कि, मनी ट्रांसफर का भविष्य ग्राहकों की सुविधा पर आधारित होगा। वह जब भी, जहां भी और जैसे भी चाहें, उन्हें पैसे स्थानांतरित करने की अनुमति दें। हम पैसों के आदान-प्रदान से जुडी अंतरराष्ट्रीय जटिलताओं को कम कर देते हैं। इसलिए लाखों नए ग्राहक रियल टाइम में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। एर्सेक ने कहा कि, हमारा व्यवसाय हमारे ग्राहकों के लिए कई चैनल विकल्प प्रदान करता है। यह एक अंतर-कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म के कारण संभव हो पाता है। जो विभिन्न वित्तीय और फिनटेक खिलाड़ियों को जोड़ता है। जिसमें बैंक, एफआई, टेलकॉम और फिनटेक खिलाड़ी शामिल हैं।