बस हादसे में छह लोगों की मौत, 30 लोग घायल

बस हादसे में छह लोगों की मौत, 30 लोग घायल

 

ब्रह्मपुर। ओडिशा के गंजाम जिले में बुधवार तड़के एक बस पलट कर पहाड़ी से नीचे गिर गयी। जिस हादसे से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए।गंजाम जिला कलेक्टर विजय अमृत कुलंगे ने बताया कि, रायगढ़ा जिले के टिकिरी से ब्रह्मपुर जा रही एक निजी बस तप्तपानी के पास पलट गई और सड़क से कम से कम 30 फुट नीचे जा गिरी।

उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि, प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, दुर्घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और करीब 30 अन्य घायल हो गए। वाहन को नीचे से निकाले जाने के बाद ही हताहतों की सटीक संख्या का पता चल पाएगा। महिलाओं और बच्चों समेत घायलों को दिगपाहंडी अस्पताल और ब्रह्मपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisements

पुलिस ने बताया कि उनमें से कई लोगो की हालत नाजुक है। गैस कटर और अन्य अत्याधुनिक उपकरणों से लैस दमकल कर्मियों की चार टीमों को बचाव अभियान में लगाया गया है। राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहेरा ने कहा कि, घने कोहरे के कारण खराब दृश्यता की वजह से यह दुर्घटना हुई। हादसे की विस्तृत जांच के बाद ही सही कारण का पता चल सकेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘एक विशेष टीम यह पता लगाने के लिए एक जांच करेगी कि, वाहन ने कोहरे की स्थिति में यात्रा के लिए तय मानक प्रक्रियाओं का पालन किया था या नहीं।’’ मंत्री ने कहा, ‘‘फिलहाल, हमारी प्राथमिकता दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित इलाज सुनिश्चित करना है।’’