नाबालिग लड़की का अपहरणकर्ता पुलिस की गिरफ्त में

नाबालिग लड़की का अपहरणकर्ता पुलिस की गिरफ्त में

 

रिपोर्ट- शम्भू प्रसाद
रूद्रप्रयाग। पुलिस ने एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर ले जा रहे युवक को श्यामपुर देहरादून से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक से साथ ही नाबालिग लड़की को भी बरामद कर उसके परिजनों को सौप दिया गया है। पुलिस ने इस पूरे मामले में मुस्तैदी से त्वरित कार्यवाही की। जिसके कारण इस मामले को मात्र दो दिनों में ही सुलझा दिया गया।

पुलिस के मुताबिक घटना बीते 21 जनवरी की है। जानकारी के मुताबिक लड़की के पिता द्वारा पुलिस को लिखित तहरीर देकर बताया गया था कि, उनकी 17 वर्षीय बालिका घर में कुछ बताये बिना कही चली गयी है। इस पर त्वरित कार्यवाही कर पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग नवनीत सिंह द्वारा धारा 363 आईपीसी का मुकदमा पंजीकृत करने के आदेश दिए, और एक विशेष पुलिस टीम गठित की गयी। जिसमें बालिका का मोबाइल नम्बर ट्रेस करने हेतु टेक्निकल टीम सहित पुलिस टीम को संभावित स्थल व स्थिति के मालूमात करने हेतु आदेशित किया गया।

Advertisements

बता दें कि, मोबाइल नम्बर ट्रेस में बालिका की लोकेशन श्यामपुर देहरादून दिखी। इस पर अपहृता के पिता व ताऊ जो स्वयं अपनी बालिका को ढूंढ़ते हुए देहरादून जा रहे थे, को साथ लेकर पुलिस उक्त लोकेशन पर पहुंची तो पाया कि बालिका एक अन्य 22 वर्षीय लड़का अंकित सिंह पुत्र दिलीप सिंह पंवार निवासी ग्राम पोंडर उनियाणा थाना उखीमठ रुद्रप्रयाग के साथ दिखी, जिसे बालिका के परिजनों द्वारा पहचान की गयी।

पुलिस के अनुसार नियमानुसार अभियुक्त अंकित सिंह पर धारा 363, धारा 366, धारा 376, 3/4 पोक्सो एक्ट के अनुसार गिरफ्तारी की गयी। बालिका के बयानों के आधार पर आवश्यक धाराओं की बढ़ोत्तरी की गयी। जिसके बाद बालिका को सकुशल बालिका के परिजनों के सुपुर्द किया गया। पुलिस टीम में एसआई कुलदीप सिंह, लेडिज कांस्टेबल रौशनी कोहली और लेडिज कांस्टेबल संगीता कोहली सम्मलित थे।