नकलविहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिए रणनीति तैयार

नकलविहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिए रणनीति तैयार

 

अयोध्या। राजकीय इंटर कॉलेज में 18 फरवरी से शुरू हो रही यूपी बोर्ड की परीक्षा की तैयारी को लेकर सभी केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक संपन्न हुई। इस दौरान नकल विहीन परीक्षा कराने को रणनीति तैयार की गई। सभी आवश्यक बिदुओं पर चर्चा की गई। साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक आरबीएस चौहान ने शासन के निर्देश से सभी को अवगत कराया। कहा, यदि केंद्र पर नकल होती मिली तो केंद्र व्यवस्थापक की जिम्मेदारी तय की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों से समुचित सुविधाओं की फिर से पड़ताल करने का आह्वान किया। सीसीटीवी दुरुस्त कराने, इसे संचालित कर देखने का निर्देश दिया। बेवकास्टिग के लिए राउटर सहित आवश्यक सुविधाओं की जांच करने को कहा। उन्होंने कहा कि, सभी केंद्र व्यवस्थापक सीसीटीवी का आइपी एड्रेस, यूजर नेम, पासवर्ड जल्द ही सीलबंद लिफाफे में डीआइओएस कार्यालय में जमा करें। बोर्ड परीक्षा के पैटर्न पर विद्यालयों में परीक्षा संपन्न कराने को निर्देश दिया।

Advertisements

एक घंटे चली बैठक में क्वालिटी मॉनिटरिंग, पौधारोपण, कन्या सुमंगला पर चर्चा हुई। इस मौके पर जीआइसी के प्रधानाचार्य गोविंदराम सहित 124 परीक्षा केंद्र के केंद्र व्यवस्थापक मौजूद रहे। डीआइओएस ने बताया कि, इंटरमीडिएट प्रयोगात्मक परीक्षा के परीक्षकों का लिफाफा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में पहुंच गया है, और बंटना शुरू हो गया है। इण्टरमीडिएट की नामावली भी उपलब्ध है।