बड़ी ख़बर: पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल के समर्थन में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, पुलिस की भूमिका पर खड़े किये सवाल

त्रकार शिव प्रसाद सेमवाल के समर्थन में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया

 

– पुलिस की भूमिका पर खड़े किये सवाल

नई दिल्ली। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने पत्र जारी कर पर्वतजन के सम्पादक व उत्तराखण्ड वेब मीडिया एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव प्रसाद सेमवाल की गलत तरीके से की गई गिरफ्तारी पर नाराजगी व्यक्त की है।

 

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अनंत बगैतकर व महासचिव सी के नायडू द्वारा एक प्रेस स्टेटमेन्ट जारी करके उत्तराखण्ड सरकार के पुलिस महकमे द्वारा शिव प्रसाद सेमवाल की गिरफ्तारी पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए गिरफ्तारी के तरीके को गलत माना है। उन्होंने उत्तराखण्ड सरकार से सेमवाल की गिरफ्तारी पर निष्पक्ष जांच कर सम्बंधित पुलिस अधिकारी पर कार्यवाही की मांग की है।

Advertisements

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के इस पत्र ने अब उत्तराखण्ड सरकार के पुलिस महकमे पर जिस तरह से सवालिए निशान लगाए हैं। उससे इस बात का बल मिलता है कि, हो न हो सेमवाल की गिरफ्तारी किसी की व्यक्तिगत रंजिश का नतीजा रही हो। क्योंकि, उन्हें जिस तरह से गिरफ्तार किया गया वह तरीका आज से पूर्व किसी पत्रकार की गिरफ्तारी पर इस्तेमाल किया गया हो ऐसा प्रतीत नहीं होता।

 

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया द्वारा जारी यह स्टेटमेंट कहीं न कहीं अब राज्य सरकार के लिए मुसीबत साबित हो सकता है। क्योंकि, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के माध्यम से यह प्रकरण अब पूरे देश के मीडिया जगत तक पहुंच ग़या है।