जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैंको एवं एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था संबंधित समीक्षा बैठक संपन्न

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैंको एवं एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था संबंधित समीक्षा बैठक संपन्न

 

कौशाम्बी। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में एटीएम सुरक्षा एवं बैकों की सुरक्षा सहित उनकी कार्यप्रणाली के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के प्रत्येक एटीएम की सुरक्षा हेतु सुरक्षा गार्ड एवं सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश बैंको के अधिकारियों को दिया है। जिलाधिकारी ने बैंको के अधिकारियों को एटीएम के सीसीटीवी फुटेज के भी नियमित रूप से एक निश्चित अन्तराल पर सम्बन्धित थानो में उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया है।

 

उन्होने कहा कि, बैंको के आसपास एवं बैक के मुख्य रास्ते में सीसीटीवी कैमरा लगाये जाने का निर्देश एएलडीएम को दिया है। समय-समय पर एटीएम सुरक्षा से सम्बन्धित सूचनाओं को सम्बन्धित थानों में उपलब्ध कराये जाने का भी निर्देश दिया गया साथ ही जिलाधिकारी ने एटीएम सुरक्षा गार्ड का पुलिस वेरीफिकेशन कराने का भी निर्देश दिया है।

Advertisements

 

जिलाधिकारी ने को-आपरेटिव बैंको में सीसीटीवी कैमरे न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए डिस्ट्रिक्ट को-आपरेटिव बैंक के समन्वयक को एक सप्ताह के अन्दर सभी को-आपरेटिव बैंको की शाखाओं मे सीसीटीवी कैमरा लगाये जाने का निर्देश दिया है। उन्होने यह भी कहा है कि, यदि एक सप्ताह के अन्दर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ पाया गया तो ऐसे लोगो के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी इन्द्रसेन सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, अपर जिलाधिकारी मनोज तथा एएलडीएम अभिषेक श्रीवास्तव सहित सभी बैंको के जिला समन्वयक सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।