हरीश रावत विचार मंच ने किया उत्तराखंड की बेटी अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को सम्मानित

हरीश रावत विचार मंच ने किया उत्तराखंड की बेटी अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को सम्मानित

 

– बेटी है तो परिवार है जागरूकता अभियान के तहत किया सम्मानित….

देहरादून। आज दिनांक- 02/12/2019 को हरीश रावत विचार मंच के अध्यक्ष गुल मोहम्मद के नेतृत्व में बेटी है तो परिवार है जागरूकता अभियान के तहत उत्तराखंड की बेटी बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला जी को मंच के पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया।

 

बताते चलें कि, इस शुभ अवसर पर मंच के अध्यक्ष गुल मोहम्मद ने बताया कि यह जागरूकता अभियान का उद्देश्य लोगों में बेटियों के प्रति सम्मान और उनके महत्वपूर्ण था बताना है जैसे हमने अक्सर यह देखा है कि आज भी सामाजिक व्यक्तियों के मन में यह भावना रहती है कि बेटी ही उनका सिर गर्व से ऊंचा कर सकते हैं बेटे ही तरह क्यों किसी को पार कर सकते हैं और हर जोखिम को उठा सकते हैं जबकि आज अगर देखा जाए तो बिटिया में अपने मां-बाप का नाम रोशन कर रही है उदाहरण के तौर पर मैरी कॉम सानिया नेहवाल कल्पना चावला आदि है।

Advertisements

 

उन्होंने यह भी कहा कि, आगे भी हम निरंतर उन बेटियों को सम्मानित करते रहेंगे जिन्होंने खुद अपनी पहचान बनाई है और अपने परिजनों का नाम ऊंचा किया है। यह भी बताते चलें कि, इस मंच ने इस कार्यक्रम की शुरुआत देहरादून एसपी सिटी श्वेता चौबे से की थी, उसके बाद स्वास्थ्य महानिदेशक अनिता उप्रेती, अब तीसरी बेटी उत्तराखंड की उर्वशी रौतेला को सम्मानित किया गया है। इस अभियान को चलाने का उद्देश्य पूरे देश भर की बेटियों को सम्मानित करना है।

 

इसी क्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने कहा कि, हरीश रावत विचार मंच ने ये जो बेटी है तो परिवार है जागरूकता अभियान चलाया है, इसकी जितनी तारीफ की है यह कम है। इनका यह कदम बहुत ही सराहनीय है। मुझे यह देख बहुत खुशी हुई कि इन्होंने अपने मंच के माध्यम से बेटियों को सम्मानित करने का काम किया है। मैं इस मंच से कहना चाहती हूं कि, इन्हें अपने इस अभियान के माध्यम से भविष्य में और बढ़-चढ़ कर बेटियों को सम्मानित करना चाहिए, इसे और बढ़ावा देना चाहिए, जागरूक करना चाहिए, मैं हर कदम पर इस मंच के साथ हूँ।

 

इस शुभ अवसर पर भाटिया न्यूज़ एजेंसी के संस्थापक रवि भाटिया ने भी उर्वशी रौतेला को पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।