एटीएम से लापरवाही के चलते एक वरिष्ठ नागरिक को गंवाने पड़े लाखों

एटीएम से लापरवाही के चलते एक वरिष्ठ नागरिक को गंवाने पड़े लाखों

 

– शातिर ने आराम से रुपये निकालने के साथ ही शॉपिंग भी कर ली….

नैनीताल। तल्लीताल स्थित सीमेंट हाउस नीवासी तलवंत सिंह ने मल्लीताल कोतवाली में लिखित शिकायत देकर कहा है कि, उनका एटीएम खो गया और 8 नवंबर को जरूरत पड़ने पर उन्होंने एटीएमखोजा जो नहीं मिला। तलवंत ने लिखा है कि, उन्हें मोबाइल चलाना नहीं आता है, जिसके कारण उन्हें रुपये निकालने के मैसेजों की जानकारी नहीं हो सकी। जब उन्हें एटीएम कार्ड के चोरी होने की जानकारी मिली तो उन्होंने बैंक से रुपये निकासी के मोबाइल में मैसेज चैक किये। उसमें धीरे-धीरे रुपये निकालने और शॉपिंग करने के कई मैसेज थे।

Advertisements

 

 

प्रार्थी तलवंत ने इसकी तुरंत पुलिस को जनाकारी दी कि, वो एक पेंशनधारी है, और इसी अकाउंट से उसका लेन-देन होता है। तलवंत ने पुलिस से प्रार्थना करते हुए कहा है कि, उसके अकाउंट से निकाले रुपये वापस दिलाने की कृप्या करें। इसके साथ ही पीड़ित ने बैंक की वो लिस्ट भी पुलिस को दी है। जिसमें रुपये निकासी और शॉपिंग का पूरा ब्यौरा है ।

 

कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि, पीड़ित ने एटीएम कार्ड के पीछे पास वर्ड लिखा था। कार्ड जिस व्यक्ति को मिला होगा, उसने पास वार्ड उपलब्ध होने के बाद निकासी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि, जीरखपुर, मुहाली, अमृतसर, अम्बाला और कुछ दूसरी जगहों के एटीएम और मॉल से निकासी हुई है।