Breaking: हंसीं के पात्र बने मुख्यमंत्री, विधायक और संघ विचारक

हंसीं के पात्र बने मुख्यमंत्री, विधायक और संघ विचारक

 

आरटीआई एक्टिविस्ट संजय भट्ट…
देहरादून। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उर्जागिरी अभियान यानी बिजली चोरी पकड़वाने के लिए अपने फेसबुक पेज से एक फोटो डाली है। जिसमें बिजली चोरी की फोटो भी है। फोटो में बिजली की एक ही तार में दोनों तारे (कांटे) डाली हुई हैं। अब सोचने की बात यह है कि, जो व्यक्तिगत उत्तराखण्ड का मुखिया है, उसे और उसके सलाहकारों को इतना भी नहीं पता कि, बिजली चोरी दो अलग-अलग तारों से होती है।

दूसरी ओर बद्रीनाथ से भाजपा के विधायक महेंद्र भट्ट ने गांधी-शास्त्री जयंती पर अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डाली, जिसमें गांधी जी और डॉ राजेन्द्र प्रसाद की फोटो हैं। उस पोस्ट पर बीजेपी विधायक भट्ट लिखते है- गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती। बीजेपी विधायक शास्त्री जी के आगे जी लगाते हैं, पर गांधी जी के आगे जी लगाने से परहेज करते हैं, और शास्त्री जी की जगह डॉ राजेन्द्र प्रसाद की फोटो डालते हैं।

Advertisements

वहीं एक संघ समर्थक/विचारक “उत्तरांचल फ्रेंड्स” पेज से एक पोस्ट डालता है। जिसे फेसबुक एकाउंट “उत्तरांचल frnd” से विभिन्न फेसबुक ग्रुप में शेयर किया जाता है कि, आरएसएस कार्यकर्ता बिहार बाढ़ में लोगों की मदद करते हुवे। यहाँ फोटो में आरएसएस खाकी कच्छे में नजर आ रही हैं। जबकि 2016 से आरएसएस कार्यकर्ता खाकी निक्कर की जगह पैंट पहन रहे हैं। मतलब ये फोटो भी पुरानी है।

पिछले दो दिनों में स्वयं उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, बीजेपी विधायक महेंद्र भट्ट व आरएसएस समर्थक/विचारक द्वारा फेसबुक पर डाली गई इन पोस्टों व फोटों से सोशल मीडिया पर बीजेपी नेताओं की लोग मजाक बना रहे हैं।