PCSTI संस्थान ने मनाया धूमधाम से नवीन विद्यार्थियों का स्वागत समारोह

PCSTI संस्थान ने मनाया धूमधाम से नवीन विद्यार्थियों का स्वागत समारोह

देहरादून। प्रवेश क्रुजिंग एंड शिपिंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट द्वारा नवीन विद्यार्थियों में एक नई उमंग, जोश, जुनून व जज्बा और प्रतिभा जगाने को लेकर स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के डायरेक्टर शेफ रामप्रवेश वॉइस डायरेक्टर रीता प्रवेश और संस्थान के अध्यक्ष हीरालाल बौद्ध, उपाध्यक्ष लीलावती और कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि महेंद्र प्रताप सिंह नेगी, विशिष्ट अतिथि सभाष भट्ट, पूर्व जिला पंचायत सदस्य नत्थनपुर देहरादून, प्रदीप वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से किया।

बताते चलें कि, संस्थान की स्थापना जून 2014 को हुई थी। इस संदर्भ में वक्तव्य को रखा ओर संस्थान के सामने जो उतार-चढ़ाव आए, समस्त छात्र-छात्राओं के समक्ष रखे, अतिथियों के समक्ष रखे,बऔर रंगारंग कार्यक्रम भी हुए।जिसमें गढ़वाली, कुमाऊनी, गोरखाली, पंजाबी, जौनसारी, बॉलीवुड नृत्य अनेक प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

 

 

इस मुख्य अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर शेफ रामप्रवेश ने कहा कि, वर्तमान में युवाओं को कड़ी मेहनत से गुजरना पड़ रहा है। पहले की अपेक्षा मुकाबले की प्रतिस्पर्धा भी बढ़ गई है।अपने सपनों को साकार करने के लिए छात्र-छात्राओं को कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। संस्थान द्वारा देश-विदेशों में आज छात्र-छात्राएं कार्यरत हैं। दुबई, सिंगापुर, न्यूजीलैंड, मालदीव, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और आज संस्थान से 6 छात्रों का चयन लंदन के लिए हुआ है।

Advertisements

रामप्रवेश ने बात को जारी रखते हुए कहा कि, सभी छात्र बधाई के पात्र हैं। संस्थान पिछले 5 वर्षों से युवाओं को रोजगार देने का काम कर रहा है, और शिक्षा प्रदान करने में काम कर रहा है। उत्तराखंड का एकमात्र संस्थान क्रूज मैनेजमेंट PCSTI है। यह संस्थान शिक्षा भारती अवार्ड से सम्मानित, इंटरनेशनल एजुकेशन अवॉर्ड से सम्मानित, उत्तराखंड रत्न से सम्मानित संस्थान है।

 

इस अवसर पर संस्थान के शिक्षक गण अजिताभ लखेरा, वंदना पाल, दीपक चौधरी, नंदकिशोर, तोहिष भटट्, अभिलाष कुमार, रेनू यादव, कोमल व अन्य लोग उपस्थित रहे।