देहरादून की समाज सेविका रमनप्रीत कौर हुई इंदौर में सम्मानित

देहरादून की समाज सेविका रमनप्रीत कौर हुई इंदौर में सम्मानित

देहरादून। उत्तराखण्ड देहरादून की समाज सेविका रमनप्रीत कौर को इंदौर में किया गया सम्मानित। इंदौर में एक को क्रिएटिव इंडियन आइकॉन अवार्ड से उन्हें नवाजा गया। बता दें कि, देहरादून की रमनप्रीत कौर को वुमन पावर सोसाइटी द्वारा आयोजित इनक्रेडिबल इंडियन आइकॉन अवार्ड के लिए चयनित किया गया था।

 

इस अवार्ड के लिए पूरे भारत में उत्कृष्ट कार्य व सामाजिक कार्य करने वाले गौरव मानिक करने वालों को चयनित कर यह अवार्ड दिया गया और रमनप्रीत कौर को प्रथम नारी सम्मान 2018 में मिल चुका है। साथ ही देहरादून में होने वाले घुघूती महोत्सव में भी उनको सम्मान मिल चुका है। वह उनके द्वारा कहीं सरकारी स्कूलों में गरीब बच्चों को स्टेशनरी व जरूरतमंद समान भी वह अपनी तरफ से सेवा में दे चुकी है।

Advertisements

यह सम्मान उनके लिए एक बहुत मायने रखता है, और अन्य सोशल वर्क की तरह वह भी एक अन्य कार्य करती रहती है। अभी हाल ही में उत्तरकाशी से आई आपदा में घायल लोगों को उन्होंने दून अस्पताल में जाकर खुद उनका हाल जाना, और उनके दुख दर्द को बांटा। उन्होंने हर गरीब के लिए मदद करने की ठानी है। उनके काम की सराहना पूरा उत्तराखंड करता है। ऐसे लोगों की उत्तराखंड में सख्त जरूरत है। कार्यक्रम की मुख्य आयोजक डॉ श्वेता माहेश्वरी, संग उमा गोयल, संजय अग्रवाल आदि थे।