कोतवाली डालनवाला की 3 पुलिस चौकियों के 6 सिपाहियों को हुआ डेंगू

कोतवाली डालनवाला की 3 पुलिस चौकियों के 6 सिपाहियों को हुआ डेंगू

– 6 पुलिसकर्मियों पर पड़ा मच्छर भारी….

देहरादून। कोतवाली डालनवाला क्षेत्र में भी अब डेंगू का कहर देखने को मिल रहा है। कोतवाली डालनवाला की तीन पुलिस चौकियों के 6 सिपाहियों को डेंगू हो गया है। बीते कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित चल रहे सभी 6 सिपाहियों की चिकित्सा जांच में डेंगू की पुष्टि हो गई है।

 

जिस पर देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने सिपाहियों में डेंगू पाए जाने पर तुरन्त संज्ञान लिया व साथ ही सभी थाना-चौकियों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये हैं।

Advertisements

 

बता दें कि, पूरे उत्तराखण्ड राज्य में डेंगू के आंकड़े दिन प्रतिदिन लगातार बढ़ रहे है। अभी तक पूरे राज्य में 364 डेंगू से पीड़ित व्यक्ति सामने आ चुके हैं। जिसमें सबसे अधिक संख्या देहरादून में मरीजों की है कुल 352 मरीज अभी तक पीड़ित पाए गए व राज्य के अन्य जिलों में से 12 डेंगू पीड़ित सामने आए हैं। मरीजों के इलाज में स्वास्थ्य विभाग बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में प्रयासरत है।

 

हाल-फिलहाल यह आंकड़ें सरकारी हैं, असल मे आंकड़े इससे ज्यादा भी हो सकते है। इसलिए सभी लोगों को अपने आस-पास सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए और बुखार होने पर नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर जाकर तुरंत जांच करवाएं। इसके साथ ही डेंगू से बचाव के लिए घरेलू उपाय भी करते रहना चाहिए।