Weather Update: आज राज्य के पांच जिलों में तेज बारिश की संभावना। अलर्ट जारी

आज राज्य के पांच जिलों में तेज बारिश की संभावना। अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड में मानसून का प्रभाव मिला-जुला बना हुआ है। पिछले 24 घंटे के भीतर देहरादून, पिथौरागढ़ और पौड़ी सहित अलग-अलग स्थानों में बारिश रिकार्ड की गई। वहीं मैदानी इलाकों में धूप-छांव के बीच मौसम शुष्क बना रहा। जिसके चलते उमस भरी गर्मी पड़ रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के पांच जिलों में तेज बारिश जबकि अन्य जनपदों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

आज का मौसम पूर्वानुमान मौसम विज्ञान केंद्र ने आज 4 सितंबर बुधवार को देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ और चंपावत जिले के कुछ हिस्सों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं राज्य के अन्य जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में फिलहाल 8 तारीख तक मानसून की एक्टिविटी बनी रहेगी उन्होंने बताया कुछ जगहों पर वर्षा के तीव्र दौर के अलावा अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

प्रदेश में 122 सड़क मार्ग बंद

राज्य में 122 सड़क मार्ग बारिश और भूस्खलन के चलते बंद हैं। इसमें राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य मार्ग से लेकर ग्रामीण मोटर मार्ग शामिल हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक, सबसे अधिक प्रभावित देहरादून जिला है, यहां पर 20 ग्रामीण मोटर मार्ग और दो राज्यमार्ग बंद हैं।

पिथौरागढ़ में 19, पौड़ी गढ़वाल 18, रुद्रप्रयाग 11, टिहरी 15, उत्तरकाशी 11 मार्ग बंद हैं। बागेश्वर में सात, अल्मोड़ा में चार, चमोली और नैनीताल तीन-तीन, ऊधमसिंह नगर में दो और चंपावत जिले में एक मार्ग बंद है।